Ranchi:लद्दाख में शनिवार को ड्यूटी के दौरान शहीद हुए जवान का पार्थिव शरीर बुधवार को चान्हो प्रखंड के चोरया गाँव पहुंचेगी,कल ही अंतिम विदाई दी जाएगी।


राँची/चान्हो:लद्दाख में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए जवान अभिषेक कुमार साहू की अंतिम विदाई सामरोह बुधवार 28 अक्टूबर 2020 को होगी।मौसम खराबी के कारण शहीद अभिषेक का पार्थिव शरीर आज नहीं आ सका है।मिली जानकारी अनुसार पार्थिव शरीर कल सुबह पैतृक गांव पहुंचेगी।जहां कल ही अंतिम विदाई दी जाएगी।

बता दें सरहद की निगरानी करते चान्हो प्रखंड के चोरया ग्राम निवासी फौजी अभिषेक कुमार साहू 25 वर्ष की 25.10.2020 दिन शनिवार दोपहर को लद्दाख में शहीद हो गए थे। सेना की ओर से बताया गया शनिवार को दिन में करीब ढाई बजे गश्त के दौरान अभिषेक कुमार पहाड़ से फिसलकर खाई में गिरकर घायल हो गए थे। इसके बाद अभिषेक को सेना के द्वारा इलाज के लिए करगिल स्थित सैनिक अस्पताल में ले जाया गया था।वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।बताया जा रहा हाकी अपने व्यवहार से गाव के लोगों के दिलों में बसने वाले अभिषेक के शहीद होने की सूचना मिलने के बाद गांव में मातम का माहौल है। सूचना मिलने के बाद लोग परिवार वालों को सांत्वना देने के लिए शहीद के घर जुटने लगे हैं।

शहीद अभिषेक कुमार साहू का पार्थिव शरीर बुधवार 28.10.2020 को लेकर सेना उनके पैतृक निवास में परिवार को सौंपेगी। क्षेत्र के समस्त देशभक्त ग्रामीण जनता से आग्रह है कि शहीद अभिषेक के पार्थिव शरीर को सोसई आश्रम कॉलेज गेट के पास रिसीव कर वहाँ से सम्मान पूर्वक शव यात्रा उनके घर तक जाएगी। क्षेत्र के समस्त देशभक्त ग्रमीण एवं शोकाकुल परिवार वाले बिजुपाड़ा होते हुए ग्राम चोरेया तक शव यात्रा को ले जाएंगे जहां परिवार के साथ अंतिम दर्शन करने के बाद उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी।