पलामू: जंगल में नक्सलियों-उग्रवादियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रही पुलिस पर मधुमक्खियों ने बोला हमला, थाना प्रभारी सहित डेढ दर्जन जवान जख्मी


पलामू:पलामू जिले में इन दिनों नक्सलियों और उग्रवादियों के खिलाफ अभियान तेज किया गया है. पुलिस जवान नक्सलियों और उग्रवादियों के संभावित ठिकानों पर सर्च अभियान चला रही है. इसी क्रम में जिले पांडू और मोहम्मदगंज के सीमावर्ती इलाकों के जंगलों में अभियान चला रहे पुलिस जवानों पर मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया. भैरों के डंक मारने से डेढ़ दर्जन से अधिक जवानों के जख्मी हो जाने की सूचना है. उन्हें इलाज के लिए पांडू स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है।


जानकारी के अनुसार पांडू-मोहम्मदगंज के जंगलों में शनिवार को बड़ी संख्या में पुलिस और सीआरपीएफ के जवान सर्च अभियान पर निकले थे. अभियान के दौरान पंाडूय के डाला कला के जंगल लोहड़ी पहाड़ी के पास जैसे ही पहुंचे अचानक मधुमक्खियों के एक झुंड ने सर्च अभियान में शामिल जवानों पर हमला कर दिया. जिसमें पांडु थाना प्रभारी समीर तिर्की सहित लगभग बीस जवान घायल हो गये।


घायल जवानों के इलाज लिए चिकित्सक डाला कला पहुंचे. कुछ जवानों को आनन-फानन में पांडू लाया गया. जवानों के मुताबिक मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र के तरफ से जंगल में घुसे कई जवान भी मधुमक्खियों के डंक से घायल हुए हैं। मधुमक्खियों के आतंक से जवानों में भगदड़ मच गया. मधुमक्खियों द्वारा जवानों को जहां डंक मारे जाने से किसी तरह भागकर जवानों ने अपनी जान बचाई।कुछ जवानों को बेहतर ईलाज के लिए पांडू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गयाहैै।