तिलक चढ़ाकर लौट रहे लोगों से भरा टेम्पो पलटा, दुल्हन के भाई कि मौत, आधा दर्जन घायल

पलामू/गढ़वा। गढ़वा के रमकंडा से तिलक चढ़ाकर लौट रहे लोगों से भरा एक टेम्पो दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस घटना में एक की मौत हो गयी, जबकि आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये. घायलों को इलाज के लिए मेदिनीनगर पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार पलामू जिले के लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के जगतपुरवा से कुछ लोग गढ़वा के रमकंडा प्रखंड के सेमरटांड़ टोला में बैजनाथ भुइयां के घर तिलक चढ़ाने गये थे। वापसी के क्रम में रमकंडा-डालटनगंज मुख्य मार्ग के उदयपुर मोड़ के पास तीखा मोड़ पर असुंतिलत होकर टेम्पो (जेएच03 जेड 2363) पलट गया. इसमें लड़की के भाई राहुल कुमार (15) की मौत हो गयी।

घायलों को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया

टेम्पो पर सवार आधा दर्जन लोग घायल हो गये. घायलों के नाम मंजय कुमार, वीरेंद्र भुइयां, परमेश्वर भुइयां, सन्मुख भुइयां, महेंद्र भुइयां हैं। सभी घायलों को 108 एम्बुलेंस की मदद से रमकंडा स्थित स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. वहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सभी को मेदिनीनगर पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही रमकंडा पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहुल के शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए गढ़वा भेज दिया. दुर्घटनाग्रस्त टेम्पो को जब्त कर पुलिस थाना ले गयी है।

तीखे मोड़ पर नियंत्रण खोया

बताया गया है कि तिलकोत्सव के बाद शुक्रवार को सभी बाराती टेम्पो से अपने गांव लौट रहे थे. तभी अचानक तीखे मोड़ पर तेज रफ्तार टेंपो पर चालक नियंत्रण नहीं रख पाया और वाहन पलट कर यात्री शेड में जा घुसा। घटना के बाद घायल हुए लोगों ने ही 100 नंबर डायल करके पुलिस को दुर्घटना की जानकारी दी.