Ranchi:सड़क निर्माण के दौरान सड़क पर मिट्टी डालने को लेकर हुआ विवाद,दो पक्षों में जमकर मारपीट,दो घायल

राँची।जिले के पिठोरिया थाना क्षेत्र के ग्राम पिरुटोला में सड़क पर मिट्टी डालने को लेकर गांव के दो गुटों के लोगों के बीच विवाद हो गया। इस दौरान दोनों ओर से जमकर मारपीट हुई। जिसमें एक विरोध कर रहे लोगों ने दो युवकों की लाठी व फरसे से जानलेवा हमला कर कर दिया।जिसमें अबु सुफियान नामक युवक को सिर में गंभीर चोट आई है।वहीं जाहिद अंसारी के आंख में चोट लगने से वह घायल हो गया।दोनों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार पिरुटोला के ग्रामीणों द्वारा सार्वजनिक चंदा कर बस्ती से कब्रिस्तान तक कच्ची सड़क का निर्माण करा रहे हैं।जिसका वहीं के स्थानीय खालिक अंसारी, अलिमुद्दीन अंसारी,नईमुद्दीन अंसारी,महताब अंसारी,सलमाान अंसारी अन्य ने अपने घर के सामने की सड़क पर डाले गये मिट्टी को हटाने लगे। यह देख सड़क बनाने वाले वहां पहुंच गये और मिट्टी हटाने वालों को ऐसा करने से मना करने लगे। जिसके बाद दोनों पक्षों के लोगों के बीच पहले बकझक होने लगा। धीरे धीरे लोगोें की भीड़ बढ़ती गयी और मामला मारपीट में तब्दील हो गया। उसी बीच सड़क निर्माण का विरोध कर रहे खालिक अंसारी अलिमुद्दीन अंसारी पक्ष के लोगों ने लाठी और फरसे से हमला कर दिया। जिसमें अबु सुफियान अंसारी के सिर में गंभीर चोट लग गयी। जिससे वह वहीं गिर गया और जाहिद अंसारी भी मारपीट में घायल हो गया।

इधर घटना की सूचना मिलने के बाद पिठोरिया थाना की पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले को संभाला। बाद में पीड़ित पक्ष के लोगों द्वारा आधा दर्जन लोगों के खिलाफ थाने में जानलेवा हमला करने के आरोप में मामला दर्ज कराया गया है।पुलिस मामला दर्ज कर लिया है।पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।