देवघर पुलिस ने ECL संथाल एरिया के सुरक्षा इंस्पेक्टर और गार्ड को किया गिरफ्तार,भेजा जेल

देवघर।झारखण्ड के देवघर पुलिस ने ECL संथाल एरिया के सुरक्षा इंस्पेक्टर और गार्ड को गिरफ्तार किया है।जिन दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है उसमें सुरक्षा इंस्पेक्टर रूपेश मिश्रा और गार्ड राजेश गिरी शामिल है।दोनों को रविवार को देवघर जिले के चितरा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोप लगाया है कि इसके पीछे कोयला तस्करों का हाथ है।इस पूरे मामले को इसीएल ने गंभीरता से लिया है।

जानकारी के मुताबिक यह बीते छह सितंबर का है, जब अवैध खनन और तस्करी की सूचना सुरक्षाकर्मियों को मिली थी,वहीं कोल डिपो भी है। इंस्पेक्टर रूपेश मिश्रा और गार्ड राजेश गिरी होमगार्ड के जवानों को लेकर वहां पहुंचे। वहां बहुत सारे पुरुष, महिलाएं और बच्चे कोयला चोरी कर रहे थे।रोकने पर वे गाली-गलौज करने लगे।गिरी ने एक महिला को लाठी मार दी। इसके बाद पथराव हुआ। बाद में घटना के संबंध में इसीएल के अब्दुल समद ने स्थानीय थाने को चितरा कोलियरी की गिरजा, खुन सहायक सुरक्षा उप निरीक्षक पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी।

एससी-एसटी एक्ट के तहत गाली-गलौज और मारपीट करने का मामला दर्ज करा दिया:

सहायक सुरक्षा उप निरीक्षक द्वारा एफआइआर कराये जाने की सूचना मिलने पर कुछ महिलाएं थाना पहुंच गयीं और रूपेश मिश्रा, गार्ड राजेश गिरी और अन्य लोगों के विरुद्ध एससी-एसटी एक्ट के तहत गाली-गलौज और मारपीट करने का मामला दर्ज करा दिया।पुलिस ने इसी मामले में रविवार को कार्रवाई करते हुए सुरक्षा इंस्पेक्टर और गार्ड को गिरफ्तार कर लिया।