राँची के टाटीसिलवे से 850 पेटी अवैध शराब लेकर जा रहा था,पलामू में उत्पाद विभाग की टीम ने पकड़ा,दो गिरफ्तार,छानबीन जारी है

पलामू।झारखण्ड के पलामू में अवैध शराब के खिलाफ उत्पाद विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। मिली गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए जिले के दुबीयाखाड नेशनल हाईवे पर एक ट्रक (डब्लू बी 41- j6- 990) को पकड़ा जिसमें 850 अवैध शराब लोड था। इस मामले में उत्पाद विभाग की टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार हुए लोगों से पूछताछ की जा रही है। उत्पाद दरोगा विमला लकड़ा के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार,गिरफ्तार हुए लोगों ने पूछताछ में बताया कि इन लोगों ने राँची के टाटीसिलवे में ट्रक में शराब लोड किया था। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है, कि शराब इतनी बड़ी खेप को बिहार ले जाने की योजना थी या फिर इसे पलामू में ही खपाने की योजना थी।बरामद हुआ अवैध शराब टच ब्रांड का देसी शराब है, इसका फैक्ट्री राँची के टाटीसिल्वे में है। यहां से बिना परमिट के ही झारखण्ड के अलग-अलग हिस्सों में अवैध शराब भेजी जाती है।

पकड़ने के बाद शराब लदा गाड़ी को छोड़ दिया गया, उठ रहे सवाल:

एक और जहां अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई हो रही है,वहीं दूसरी ओर अवैध शराब लोड गाड़ी को छोड़ा जा रहा है। यह मामला बीते 10 नवंबर का है। जब राँचीउत्पाद विभाग की टीम ने एक टाटा सुमो गाड़ी पकड़ा था जिसमें 70 पेटी अवैध शराब लोड था। गाड़ी को पकड़कर उत्पाद भवन लाया गया, लेकिन उस गाड़ी को दूसरे दिन छोड़ दिया गया।ऐसे में सवाल उठता है कि सुमो गाड़ी को कैसे छोड़ दिया गया।