स्कॉर्पियो लूटकांड में दो महिला सहित 6 गिरफ्तार,दो स्कॉर्पियो बरामद

धनबाद।झारखण्ड के देवघर जिले के मार्गोमुंडा थाना क्षेत्र से हुई स्कार्पियो लूटकांड में पुलिस को सफलता मिली है।दो महिला सहित आधा दर्जन लोगों की गिरफ़्तारी हुई है। बताया जाता है कि मधुपर एसडीपीओ बिनोद रवानी के नेतृत्व तोपचांची,राजगंज, तेतुलमारी तथा गोमिया पुलिस ने छापामारी कर घटना में शामिल दो महिला समेत पांच पुरुष अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अपराधियों की निशानदेही पर पुलिस ने लूटी गई स्कर्पियों को गोमिया से बरामद कर सभी आरोपियों को लेकर देवघर रवाना हो गई।वहीं घटना को अंजाम देने के लिए अपराधियों ने जिस दूसरे स्कॉर्पियो का इस्तेमाल किया था, उसे तोपचांची से बरामद किया है।

मिली जानकारी के अनुसार,तोपचांची के मो अफरोज,बिहार नांलदा के विशाल कुमार, राजगंज के बिनय कुमार, धुर्वा राँची के सूरज कुमार, बिहार के मोतिहारी की रिमझिम देवी, बिहार के बेतिया की अंजली कुमारी शामिल है। पकड़े गए आरोपियों में विशाल कुमार तथा बिनय कुमार राजगंज में रहता था। रिमझिम देवी,अंजली कुमारी तथा उसके भाई लड्डू पाण्डेय को गोमिया से गिरफ्तार किया गया। सूरज कुमार को लूट की स्कार्पियो के साथ तेतुलमारी थाना क्षेत्र के तीलाटांड़ आदिवासी टोला से गिरफ्तार किया गया है।पकड़े गए सभी आरोपियों को लेकर देवघर पुलिस रवाना हो गई है।

बताया जा रहा है कि जिस मोबाइल नंबर से अपराधियों ने स्कॉर्पियो को बुक किया था। उस नंबर के आधार पर पुलिस अपराधियों तक पहुंची।एक दूसरे से चेन जोड़ कर अपराधियों तक पहुंच उन्हें गिरफ्तार की है।

क्या है मामला:
23 नवंबर को बिहार के नवगछिया निवासी स्कॉर्पियो मालिक मुस्कान कुमार उर्फ उदय कुमार यादव की स्कॉर्पियो को योजनाबद्ध तरीके से देवघर ले जाने के लिए अपराधियों ने बुक किया था।बुक करने वालो में दो महिला तथा चार पुरुष शामिल थे। देवघर पहुंचने पर उन्होंने किराया मांगा। जिसके बाद बुक करने वाले लोगो ने कहा कि एम्स के पास चलिए वहीं पर हमारा आदमी खड़ा है।अपराधियों ने चाय-पानी पीने के बहाने स्कॉर्पियो के मालिक को नशायुक्त पेड़ा खिला कर बेहोश कर दिया और बलवा गांव के पास झाड़ियों में फेक कर स्कॉर्पियो लेकर फरार हो गए।

बताया जाता है कि धनबाद जिले के तोपचांची बाज़ार स्थित कलाली बाड़ी में तोपचांची निवासी मो अफरोज झूठ बोल कर किराया का मकान अपने ससुराल के लोगों को रखने की बात कह कर लिया था।शनिवार के देर रात पुलिस मो अफरोज व अन्य साथियों को किराया के मकान से गिरफ्तार किया।

छापामारी टीम में मधुपुर के एसडीपीओ बिनोद रवानी, मारगो मुंडा थाना प्रभारी राम दयाल मुंडा, तोपचांची थाना प्रभारी जयराम महतो, सब इंस्पेक्टर अनिल विधार्थी, हरिहरपुर सब इंस्पेक्टर राजेश राम के साथ तोपचांची तथा मरगोमुंडा थाना के जवान शामिल थे।