सिमडेगा:हॉकी खेलकर घर वापस जाने के क्रम में बाइक ट्रैक्टर से टकराया,एक की मौत,तीन गम्भीर रूप से घायल,रिम्स रेफर

सिमडेगा।झारखण्ड के सिमडेगा सदर थाना क्षेत्र के गरजा पुराना पानी के निकट सड़क दुर्घटना में 3 हॉकी खिलाड़ी घायल हो गए।वहीं इस घटना में एक बच्चे खिलाड़ी की मौत हो गई। घायलों का इलाज राँची रिम्स में चल रहा है।कौनपल्ला निवासी गोविंदा, बिट्टू डुंगडुंग, इनोसेंट मिंज एवं अनमोल केरकेट्टा सिमडेगा हॉकी मैच खेलने आया था।वह अपने घर मोटरसाइकिल से जा रहे थे।इसी क्रम में गरजा पुरानापानी के निकट विपरीत दिशा से आ रहे हैं एक ट्रैक्टर ने चपेट में ले लिया। जिससे वह चारों घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां इलाज के क्रम में बच्चे अनमोल केरकेट्टा की मौत हो गई वहीं गोविंदा, बिट्टू डुंगडुंग, इनोसेंट मिंज की गंभीर स्थिति को देखते हुये चिकित्सको ने रिम्स रेफर कर दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक,खेलो झारखण्ड कार्यक्रम देखकर लौट रहे एक स्कूली बच्चे की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। जबकि तीन बच्चे गम्भीर रूप से घायल हो गए। घटना शनिवार की देर शाम टाउन थाना क्षेत्र के पुरनापानी पस्टोरेट सेंटर के पास घटी। मृतक बच्चे की पहचान रेंगारिह हाइ स्कूल रेंगारिह के छात्र अनमोल केरकेट्टा के रूप में की गई। जबकि घायल तीन बच्चे भी रेंगारिह हाइ स्कूल रेंगारिह के छात्र इनोसेंट, गोविंद व बिटवीन डुंगडुंग के रूप में की गई। सभी घायलों का सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रेफर किया गया।

बताया गया कि चारो छात्र जिला मुख्यालय स्थित संत मेरिज स्कूल परिसर स्थित खेल मैदान में हो रहे जिला स्तरीय खेलो झारखण्ड के तहत खेलकूद प्रतियोगिता देखने आए थे। साथ ही शाम में प्रतियोगिता देख एक ही वाहन से चारो लौट रहे थे। इसी क्रम में पुरनापानी पस्टोरेट सेंटर के समीप एक अज्ञात वाहन ने चारों बच्चे को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे मौके पर ही अनमोल की मौत हो गई।

इधर घटना की सूचना मिलते ही सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा, कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी, डीएसई विनोद कुमार, जिप सदस्य जोसिमा खाखा, झामुमो नेता सफीक खान सहित कई लोग देर रात ही सदर अस्पताल पहुँचे। साथ ही तीनों घायल छात्रों की जानकारी लेते हुए उनका बेहतर इलाज करने का निर्देश दिया। वहीं विधायको ने चिकित्सकों द्वारा तीनों घायलों का बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर करने के बाद तीनों घायलों को रिम्स भेजवाने में भी मदद की। साथ ही रिम्स में बात कर घायलों के पहुचंते ही बेहतर इलाज करने की निर्देश दिया। इधर विधायक ने मृतक छात्र के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया। साथ ही इस दुःख की घड़ी में उनके साथ खड़ा रहने का आश्वासन दिया।

इधर कल सिमडेगा में सड़क दुर्घटना में घायल होकर रिम्स में इलाजरत खिलाड़ियों का हालचाल लेने झारखण्ड सरकार खेल विभाग की निदेशक श्री मति सरोजनी लकड़ा, हॉकी झारखंड महासचिव विजय शंकर सिंह,ओलंपियन मनोहर टोपनो ,खेल समन्यवक देवेंद्र सिंह रिम्स पहुंचे ।खिलाड़ियों और परिजनों से मिलकर इलाज एवम अन्य जरूरतों की जानकारी ले रहे है,कल भी हॉकी झारखण्डके महासचिव विजय शंकर सिंहआधी रात को रिम्स पहुंचकर घायलों को भर्ती कराने में सहयोग करते रहे ।