पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर रची पति की हत्या की साजिश,पत्नी सहित तीन आरोपी गिरफ्तार…

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिले में बीते दिनों चाकू मारकर युवक की हत्या की घटना का खुलासा कर लिया है।एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया।पत्नी ने ही अपने पति की हत्या की साजिश रची थी।महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या करवा दी।इसके बाद ऐसा ढोंग रचा गया कि किसी को समझ नहीं आया कि इसके पीछे कौन है।इसका खुलासा पुलिस ने किया है।

क्या है मामला:
31 जनवरी 2024 को लोहरदगा जिले के सदर थाना क्षेत्र के नदिया करचा टोली गांव में सचित उरांव नामक युवक की उसके घर में ही दो अज्ञात अपराधियों ने चाकू से आधा दर्जन वार कर हत्या कर दी थी। इस घटना को लेकर युवक की दूसरी पत्नी असरिता उरांव ने सदर थाना में कांड संख्या 22/24 दर्ज करायी थी।घटना को लेकर लोहरदगा एसपी हारिस बिन जमां ने सहायक पुलिस अधीक्षक वेदांत शंकर के नेतृत्व में छापेमारी टीम गठित कर घटना की जांच करने का निर्देश दिया था।इसके बाद पुलिस टीम ने जांच के तहत घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच की। साथ ही मृतक सचित उरांव की पहली पत्नी किशोरी उरांव से भी अपराधियों की पहचान करायी गयी, लेकिन किशोरी उरांव ने अपराधियों की पहचान नहीं की। जिसके बाद पुलिस को किशोरी पर शक हुआ।

पुलिस ने जब तकनीकी टीम की मदद से किशोरी उरांव के मोबाइल सीडीआर की जांच की तो पता चला कि किशोरी उरांव की दोस्ती फेसबुक के माध्यम से पलामू जिले के सतबरवा थाना क्षेत्र के कमरू गांव निवासी विश्वनाथ मांझी उर्फ रामाशीष पासवान के पुत्र चितरंजन कुमार से हुई थी।इस दौरान किशोरी उरांव ने चितरंजन को बताया था कि उसका पति उसे काफी प्रताड़ित करता है।उसने साजिश रचकर चितरंजन को अपने पति की हत्या करने के लिए राजी कर लिया।इसके बाद 31 जनवरी 2024 को उसी गांव के चितरंजन अपने दोस्त सुरेंद्र कुमार के साथ लोहरदगा पहुंचा और फिर सचित उरांव के घर जाकर चाकू से गोदकर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस ने दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा किशोरी उरांव को भी गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है।चितरंजन की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू घटनास्थल के पास से बरामद कर लिया गया है। इसके अलावा चार मोबाइल फोन और आरोपियों के पहने हुए कपड़े भी बरामद किए गए हैं।