Ranchi:भूसा में छिपा कर ले जा रहे थे 90 बोरा डोडा, पुलिस ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार…

राँची।अफीम तस्करों के खिलाफ कारवाई करते हुए पुलिस ने डोडा (अफीम) की एक बड़ी खेप बरामद की है।अफीम तस्कर ट्रक में जानवरों के चारे के बीच डोडा के बोरे को छिपा कर उत्तर प्रदेश ले जा रहे थे,लेकिन उससे पहले ही डोडे की पूरी खेप पुलिस ने पकड़ ली।ग्रामीण एसपी मनीष टोप्पो ने बताया कि सूचना मिली थी कि डोडा की एक बड़ी खेप खूंटी से निकली है।जानकारी मिलने पर खूंटी से राँची आने वाले प्रमुख मार्गों पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था, इसी दौरान शक के आधार पर खरसीदाग ओपी क्षेत्र के रिंग रोड के पास एक ट्रक को तलाशी के लिए रोका गया। ट्रक में पशु चारा (भूसा) भरा हुआ था। पुलिस के पूछने पर ट्रक के ड्राइवर ने बताया कि वे लोग पशु चारा लेकर कानपुर जा रहे हैं।लेकिन पुलिस को उनकी बातों पर यकीन नही हुआ, जिसके बाद मौके पर मौजूद पुलिसवालों ने ट्रक की तलाशी लेना शुरू किया।तलाशी के दौरान ट्रक में रखे पशु चारा के अंदर प्लास्टिक के 90 बोरे निकले, सभी बोरों में डोडा भरा हुआ था।डोडा का कुल वजन 1800 किलोग्राम पाया गया।

डोडा बरामद होने के बाद मौके पर मौजूद पुलिस की टीम ने ड्राइवर और खलासी को गिरफ्तार कर लिया।दोनों तस्करों के कुरियर ब्वॉय के रूप में काम किया करते थे।गिरफ्तार तस्कर राम गोपाल और सुरेंद्र राजस्थान के बीकानेर जिले के रहने वाले हैं। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने स्वीकार किया है कि वह डोडे की खेप को खूंटी से लेकर कानपुर जाने वाले थे। हालांकि किनके द्वारा उन्हें डोडा उत्तर प्रदेश पहुंचने की जिम्मेदारी दी गई थी, यह वे नहीं बता पाए।

ग्रामीण एसपी मनीष टोप्पो ने बताया कि गिरफ्तार ट्रक ड्राइवर और खलासी से पूछताछ की जा रही है।खूंटी में जिस स्थान से दोनों ने ट्रक पर डोडा लोड किया था उसे स्थान की पहचान की जा रही है।इसके लिए खूंटी पुलिस को भी मामले की सूचना दी गई है।