गांव में बाजा बजाने आया था,मोबाइल नम्बर लेकर नाबालिग को प्रेमजाल में फंसा,शादी का झांसा देकर बना रहा था शारीरिक सम्बंध, हुई गर्भवती तो शादी से किया इनकार..

दुमका।झारखण्ड की उपराजधानी दुमका की बेटी हत्याकांड का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि एक अन्य नाबालिग को प्रेमजाल में फंसा कर गर्भवती करने और फिर शादी से इनकार करने का मामला सामने आया है।बताया जाता है कि शादी में बाजा बजाने आये युवक प्रकाश बास्की ने पहले नाबालिग काे प्रेमजाल में फंसाया, फिर लगातार यौन शोषण किया।जब नाबालिग गर्भवती हुई,तो युवक ने शादी करने से इनकार कर दिया।शिकारीपाड़ा थाना में प्रकाश के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

मामला क्या है;
दर्ज प्राथमिकी में पीड़िता ने बताया कि डेढ़ वर्ष पहले गांव में एक शादी समारोह में प्रकाश बास्की आया था वह उस शादी के दौरान बाजा बजाने आया था। इसी दौरान उसने उस नाबालिग का मोबाइल नंबर ले लिया था। दोनों में बातचीत होने लगी। बातचीत होने के बाद करीबियां और बढ़ गयी।प्रकाश बास्की शादी की झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने लगा। जिससे वह तकरीबन पांच माह की गर्भवती हो गयी।बताया कि 15 अगस्त को शादी कर अपने घर ले जाने के लिए उसने कहा,तो प्रकाश बास्की ने शादी करने से मना कर दिया और बातचीत बंद कर दी।इसके बाद प्रकाश के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

इस संबंध में शिकारीपड़ा थाना के इंस्पेक्टर अरबिंद कुमार ने बताया कि पीड़िता के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए दुमका भेज दिया गया है।आगे पुलिस अनुसंधान कर रही है। इस कांड का केस संख्या 105/22 है, जिसमें आईपीसी की धारा 376 लगाई गई है। 4/12 पॉक्सो एक्ट भी अंकित किया गया है। पीड़िता को जांच के लिए फूलो झानो मेडिकल कॉलेज, अस्पताल भेजा गया।मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।