चतरा:टीपीसी उग्रवादी संगठन का जोनल कमांडर गिरफ्तार,अमेरिकन मेड राइफल,इंसास समेत 702 गोली के बरामद..

चतरा।झारखण्ड के चतरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता।अमेरिकन मेड राइफल, इंसास रायफल समेत 702 गोली के साथ टीपीसी उग्रवादी संगठन का जोनल कमांडर गिरफ्तार हुआ है। एसपी राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने सिमरिया थाना क्षेत्र के कासीयातु जंगल में कार्रवाई करते हुए, टीपीसी उग्रवादी संगठन के जोनल कमांडर भैरव गंजू उर्फ भास्कर और फिर वीरप्पन को गिरफ्तार किया है।उसके पास से पुलिस ने एम 4 ए 15.56एमएम अमेरिकन मेड राइफल, एक इंसास राइफल, चार मैगजीन और 702 राउंड जिंदा गोली बरामद किया है।

आक्रमण गंझू के नेतृत्व में बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए जुटे थे उग्रवादी

एसपी राकेश रंजन को गुप्त सूचना मिली थी, की सिमरिया थाना क्षेत्र के कासीयातु जंगल डीपीसी उग्रवादी संगठन की रीजनल कमांडर आक्रमण गंझू के नेतृत्व अन्य कमांडर एकत्रित होकर किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। मिली सूचना के आधार पर एसपी के द्वारा सिमरिया एसडीपीओ अशोक कुमार प्रियदर्शी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया पुलिस की टीम ने जंगल में अभियान चलाकर टीपीसी उग्रवादी संगठन के जोनल कमांडर भैरव गंझू को भारी मात्रा में हथियार और गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया।

कई बड़ी घटनाओं में शामिल रहा है भैरव गंझू

टीपीसी उग्रवादी संगठन का जोनल कमांडर भैरव गंझू कई बड़ी घटनाओं में शामिल रहा है। उसके खिलाफ चतरा, लातेहार, पलामू जिले के अलग-अलग थानों में हत्या, रंगदारी, आगजनी और शस्त्र अधिनियम के तहत 16 मामले दर्ज हैं।भैरव साल 2021 में पलामू के नागद में चतरा पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में शामिल था।चतरा जिला के लावालोंग में जिला परिषद प्रत्याशी विक्रम रजक हत्याकांड में मुख्य आरोपी था।लातेहार के बालूमाथ थाना क्षेत्र में अभिमन्यु सिंह के पत्नी और बेटी की हत्या का मुख्य आरोपी है, इसके अलावा बालूमाथ थाना क्षेत्र स्थित बलराम स्टोन माइंस में फायरिंग करने का मुख्य आरोपी है।