अंकिता हत्याकांड:दुमका में सक्रिय है लव-जिहाद !अधिवक्ता और एक पीड़िता का सनसनीखेज खुलासा…

दुमका।झारखण्ड के दुमका में छात्रा अंक‍िता की मौत के बाद नए-नए खुलासे होते जा रहे है। अभी नई जानकारी शाहरुख के साथ हत्‍या में मुख्‍य भूम‍िका न‍िभाने वाले छोटू उर्फ मो.नईम से जुड़ा हुआ है।जरुआडीहा के ज‍िस इलाके में अंक‍िता रहती थी वह मुस्‍लिम बहुल इलाका है। यहां चलता है लव-ज‍िहाद का खेल।उसी इलाके की रहने वाली अध‍िवक्‍ता प्र‍िया दत्‍ता ने सनसनीखेज खुलासा क‍िए है। प्र‍िया दत्ता के अनुसार ने वहां एक संगठन सक्र‍िय है। जो नाबाल‍िग लड़क‍ियों को टारगेट करता है। उनका काम है इनको प्‍यार के जाल में फंसाना। शादी करना। इस्‍लाम कबूल करवाना और बच्‍चे पैंदा करना।

इसी संगठन में नईम की संल‍िप्‍ता सामने आई है।स्‍थानीय लोगों ने बताया क‍ि नईम फोन पर संगठन के संबंध‍ित-बातचीत व उनके कार्यो में लगा रहता है। इसकी गवाह खुद इस चंगुल में फंसी नाबाल‍िग ह‍िंदू लड़की है। बुधवार को पुराना दुमका के केवटपाड़ा निवासी नाबालिग पीड़िता ने खौफनाक खुलासा किया है। आपबीती सुनाते हुए कहा कि यह घटना वर्ष 2021 की है जब वह पढ़ने के लिए कोचिंग जाना-आना करती थी। तब नईम न सिर्फ उसके साथ छेड़खानी किया करता था बल्कि उसकी बात नहीं मानने पर पूरे परिवार को बर्बाद करने की धमकी दिया करता था। फोन का नंबर मांगता था।

पीड़‍िता की दर्दनाक कहानी उसी की जुबानी:पीड़िता ने कहा कि एक दिन जब वह अपने घर के सामने गली में खड़ी थी तब उसे नईम बाइक पर बैठाकर अगवा कर लिया। अगवा कर वह अपने घर ले गया और एक कमरे में कैद कर दिया। उस दौरान वह मुझ पर जबरन धर्म परिवर्तन व निकाह करने का दबाव बना रहा था। मना करने पर जान से मारने की धमकी और दुबई में रहने वाले अपने भाई के पास बेच देने की धमकी दे रहा था। बाद में परिजनों की शिकायत पर दुमका नगर थाना की पुलिस ने मो.नईम के चंगुल से छुड़ाया और इस मामले में उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने के साथ पोक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की। इसी प्राथमिकी के आधार पर उसे जेल भेजा गया था लेकिन जब वह जमानत पर जेल से निकला तो वह और उसके मम्मी-पापा मेरे परिवार को केस उठा लेने की धमकी दे रहा है।

इधर अंकिता हत्याकांड के दोनों आरोपियों शाहरुख हुसैन और मो.नईम उर्फ छोटू को पुलिस ने 72 घंटे की रिमांड पर ले लिया है।।इस मामले की जानकारी जिले के एसपी अंबर लकड़ा दी है।दोनों आरोपियों की पूछताछ से पूरे मामले की कई जानकारी मिलने की उम्मीद है।

नईम उर्फ छोटू है मास्टरमाइंड !

शाहरुख के साथ हत्‍या में शाम‍िल नईम उस इलाका का मास्‍टरमाइंड बताया जा रहा है। आस-पास के लोगों ने बताया क‍ि वह ऐसे संगठनों के ल‍िए कार्य करता है। दुमका में कई ऐसी घटनाएं घट चुकी है ज‍िसका संबंध लव-ज‍िहाद से रहा है। कुछ मामले पुल‍िस की चौखट तक पहुंचे भी है। ज‍िसमें नईम जेल की हवा भी खा चुका है। इसके अलावा बहुत सारे मामले लोक-लज्‍जा के कारण पर‍िवारों के बीच ही दब कर रह जाते है। अगर मामले में सच्‍चाई होगी तो आगे भी बहुत सारे चौंकाने वाले केस सामने आ सकते है। इन मामलों को बहुत करीब से देखने वाली दुमका क्षेत्र की अध‍िवक्‍ता प्र‍ियादत्‍ता स‍िंह। ज‍िसमें कुछ केस को वह खुद से ड‍िल भी क‍ि है। आइए जानते है प्र‍ियादत्‍ता से ही इस मामले में उनका व‍ि‍चार।

दुमका की एक महिला अधिवक्ता और केवटपाड़ा में रहने वाली पीड़िता को न्याय दिलाने की कानूनी लड़ाई लड़ने वाले प्रियादत्ता सिंह ने कहा कि दुमका में एक संगठित गैंग काम रहा है जो खासतौर पर हिंदू नाबालिग लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फांस कर इनपर शादी व धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा है। कहा कि दुमका के डंगालपाड़ा, दुधानी, बंदरजोड़ी और जरुआडीहा में यह रैकेट प्रभावी है। कहा कि कई ऐसे मामले हैं जो लोक लज्जा के कारण अब तक पुलिस तक नहीं पहुंच पाई है। ऐसे मामलों की भी उच्च स्तरीय जांच हो जाए तो चौंकाने वाला मामले सामने आ सकता है। कहा कि अंकिता हत्याकांड से एक बार फिर इनके घिनौने करतूतों की सच्चाई सबके सामने है। यह घटना लोमहर्षक है और इसमें शामिल दोषियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए।