दुमका हत्याकांड:रिमांड पर लिया गया आरोपी शाहरुख और नईम,घटना की सीन रिक्रिएट की जाएगी..

दुमका।झारखण्ड के दुमका की एक बेटी को जला कर मारने के आरोपी शाहरुख हुसैन और नईम उर्फ छोटू खान को नगर थाना पुलिस ने रिमांड पर लिया है। पुलिस दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर घटना को अंजाम देने के सीन को रिक्रिएट करेगी। इसे लेकर पुलिस ने विशेष न्यायाधीश रमेश चंद्रा के न्यायालय में आवेदन दिया था।न्यायालय ने दलील सुनने के बाद दोनों आरोपियों को पुलिस को 72 घंटे की रिमांड पर दे दिया है। रिमांड पर लेने के बाद संभव है कि दोनों को आमने-सामने बैठा कर पूछताछ की जाये। पुलिस पहले मिले सीसीटीवी फुटेज का भी पूरे सीन से मिलान करायेगी।

इधर दुमका की एक बेटी की पेट्रोल छिड़क कर हत्या करने के मामले में आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट लगाया गया है। मृतक नाबालिग होने के कारण बाल कल्याण समिति, दुमका के चेयरपर्सन अमरेंद्र कुमार ने एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत मृतक का फोटो, नाम, पिता का नाम या किसी भी तरह से पहचान उजागर करना दंडनीय अपराध माना गया है। CWC ने सभी से पीड़िता शब्द का इस्तेमाल करने और किसी भी रूप में उसके पहचान को उजागर नहीं करने की अपील की है।

क्या है मामला
23 अगस्त, 2022 को दुमका नगर थाना क्षेत्र में एक बालिका पर सोये अवस्था में आरोपियों ने पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी गई थी. इलाज के दौरान राँची के रिम्स में गत 27 अगस्त, 2022 को उसकी मौत हो गई. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपी शाहरुख और नईम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।