राँची पुलिस चोरी-लूट रोकने में फेल,तीसरे दिन लगातार चोरी,एयरपोर्ट के पास चंदाघासी में 25 लाख के जेवरात व नगद ले गए चोर…

-तीन दिन में एक करोड़ की चोरी व लूट,पहले हिंदपीढ़ी में 45 लाख की चोरी, फिर रातू में परिवार के सदस्यों को बंधक बना 20 लाख से ज्यादा की लूट

राँची।राजधानी राँची की पुलिस चोरी और लूट की घटना रोकने में विफल हो गई।राँची में पिछले तीन दिन से लगातार चोरी-लूट की बड़ी घटना को अपराधी अंजाम दे रहे है और पुलिस सिर्फ क्राइम मीटिंग कर रही है। रविवार की देर रात चोरों ने तीसरे दिन लगातार चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया। इस बार चोरी एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के चंदा घासी में रहने वाली अनिता सिन्हा के घर में हुई है। चोरों ने अनिता सिन्हा के घर से 20 लाख के सोने के जेवरात,एक किलो चांदी के जेवरात और करीब 3 लाख रुपए नगद चुरा ले गए। इस संबंध में अनिता सिन्हा ने एयरपोर्ट थाने में चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में अनिता सिन्हा ने बताया है कि उनका पूरा परिवार 4 मार्च को अपने रिश्तेदार के घर जमुई बिहार गृह प्रवेश के एक कार्यक्रम में गया हुआ था। सोमवार 11 मार्च की सुबह जब पूरा परिवार वापस बिहार से राँची घर पहुंचा,तो देखा कि मुख्य दरवाजा का ताला टूटा हुआ है। घर के अंदर कमरों में रखा सामान बिखरा हुआ था,अलमीरा टूटा हुआ मिला। अनिता सिन्हा ने अपने घर में रखे सामान का मिलान किया तो पाया कि घर में रखे सोने के जेवरात, चांदी के जेवरात व नगदी सहित करीब 25 लाख रुपए की चोरी हुई है। इसके बाद अनिता सिन्हा ने एयरपोर्ट थाना की पुलिस को सूचना दी। पुलिस भी उनके घर पहुंची। मामले की छानबीन की। लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं मिल सका है।

बता दें राँची में चोरी और लूट की घटना बढ़ गई है।हर दिन कोई न कोई इलाके से चोरी,डकैती,छिनतई की घटना सामने आ रही है।राँची शहर में ज्यादातर थाना प्रभारी नए हैं।उन्हें क्षेत्र की पूरी तरह जानकारी अभी नहीं हुई है।अपराधी सब इसी का फायदा उठा रहे हैं।राँची पुलिस अपराध रोकने में असफल हो रहे हैं।