पिता को शक था बेटी भाग जाएगी प्रेमी के साथ,कर दी हत्या, बेटे ने दफनाने में की मदद,आधा दर्जन लोग गिरफ्तार…

पलामू।झारखण्ड के पलामू पुलिस ने नाबालिग हत्याकांड का खुलासा कर लिया है।पिता को शक था कि उसकी बेटी अपने प्रेमी के साथ भाग सकती है। इसी शक के आधार पर वह बेटी से नफरत करता था।इसी नफरत के बीच बेटी को घर से गायब पाया। बेटी वापस लौटी तो पिता ने टांगी से वार कर हत्या कर डाली। हत्या के बाद लड़की का भाई घर पर आया तो दोनों ने मिलकर शव को दफनाने की योजना तैयार की। पिता और भाई ने अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर शव को दफना दिया।

दरअसल,अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस आठ मार्च को पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के सलतुआ जंगल से पुलिस ने एक लड़की का दफनाया हुआ शव बरामद किया था। दंडाधिकारी की मौजूदगी में शव को बाहर निकाला गया था।पूरे मामले में पुलिस ने अनुसंधान किया, जिसके बाद पुलिस ने लड़की के पिता, भाई समेत समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में लड़की के पिता मथुरा सिंह,भाई जितेंद्र सिंह, संजय कुमार सिंह, हरेंद्र कुमार सिंह, सिविल सर्जन उर्फ बिगू सिंह और रामचंद्र सिंह के नाम शामिल है।पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से टांगी, खून लगा हुआ मोजा, खून लगे हुए अन्य कपड़ों को बरामद किया है।

बताया गया कि घटना के दिन पिता मथुरा सिंह अपनी 16 वर्षीय बेटी को घर पर नहीं पाया था।बाद में वह अपनी बेटी की तलाश में सहेली के घर गया था, लेकिन बेटी सहेली के घर में भी नहीं मिली।कुछ देर बाद बेटी घर वापस लौटी तो जल्लाद पिता ने टांगी से वार कर हत्या कर दी।पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने बताया कि हत्या के बाद पिता, भाई एवं अन्य लोगों ने मिलकर शव को दफना दिया था।

उन्होने बताया कि लड़की के पिता को शक था कि लड़की का किसी के साथ प्रेम संबंध था। उसने बताया कि हत्या चार मार्च की रात को हुई थी और हत्या के दिन ही शव को दफना दिया था। पुलिस के अनुसंधान में चैनपुर थाना प्रभारी सोनू कुमार चौधरी, एसआई चंदन कुमार, अमित कुमार, बाबूलाल दुबे, एएसआई संजय कुमार, शहंशाह आलम शामिल हैं।