गुजरात के CM विजय रुपाणी का हुआ कोरोना टेस्ट, हुए होम क्वारेंटाइन

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी का कोरोना टेस्ट हो गया है. गुजरात सरकार का कहना है कि सीएम रुपाणी की तबीयत सही है और वह पूरी तरह नॉर्मल हैं, लेकिन उन्होंने होम क्वारनटीन होने का फैसला किया है. अब सीएम अपने घर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कामकाज देखेंगे. दरअसल, सीएम विजय रुपाणी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल के साथ कांग्रेस के विधायक इमरान खेड़ावाला की बैठक हुई थी. कल ही इमरान खेड़ावाला कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद आज सीएम विजय रुपाणी का कोरोना टेस्ट किया गया. सीएम और डिप्टी सीएम दोनों को एहतियात बरतने के लिए कहा गया है. मुख्यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार ने बताया कि सीएम विजय रूपानी ने आज सुबह डॉक्टर आरके पटेल और डॉक्टर अतुल पटेल से स्वास्थ्य जांच कराई. सीएम पूरी तरह से ठीक हैं. फिलहाल वो वीडियो कॉन्फ्रेंस, वीडियो कॉलिंग और टेलीफोन कॉल के माध्यम से काम कर रहे हैं. अगले एक सप्ताह तक मुख्यमंत्री आवास पर किसी भी विजिटर के आने की इजाजत नहीं है.

क्या है पूरा मामला

सीएम विजय रूपाणी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल के साथ कांग्रेस के विधायक इमरान खेड़ावाला के अलावा दो और कांग्रेसी विधायक बैठक के लिए पहुंचे थे, लेकिन इस बैठक के चंद घंटे बाद ही इमरान खेड़ावाला की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आ गई, जिसमें उन्हें पॉजिटिव बताया गया. ये खबर मिलते ही गुजरात सरकार के अंदरखाने तक हड़कंप मच गया है. ईमरान खेड़ावाला कैसे-कैसे किन लोगों के संपर्क में आए? ये खुलासा होने के बाद गुजरात सरकार के मंत्री-संतरी सबकी नींद उड़ गई है. पहले तो इमरान ने सीएम-डिप्टी सीएम से मुलाकात की. इसके बाद वो गुजरात के डीजीपी से मिले. उनकी अगली मुलाकात राज्य के आरोग्य सचिव से हुई, फिर वो अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर और अहमदाबाद म्युनिसिपल कमिश्नर से भी मिले थे.

इस सबके बाद इमरान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. गुजरात का स्वास्थ्य विभाग अब इन सभी लोगों और उनके संपर्क में आने वालों की पूरी लिस्ट तैयार कर रहा है. कांग्रेस विधायक इमरान खेड़ावाला के साथ इन सभी मुलाकातों में कांग्रेस के दो और विधायक गयासुद्दीन शेख और शैलेश परमार भी शामिल थे. इमरान खेड़ावाला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव होने के बाद वो खुद अस्पताल में भर्ती हो गए हैं, जबकि बाकी दोनों विधायकों को क्वारनटीन कर दिया गया है. साथ ही पुराने अहमदाबाद शहर में सुबह 6 बजे से कर्फ्यू घोषित लगा दिया गया है.