हिंदपीढ़ी से कोरोना पॉजिटिव मरीज को इलाज लिए ले जाने का विरोध और हंगामा को लेकर 6 नामजद सहित 550 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

रांची: कोरोना पॉजिटिव मरीज को हिंदपीढ़ी से इलाज के लिए ले जाने के विरोध में हुए हंगामा को लेकर 6 नामजद सहित 500 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज हुआ है। इस घटना को लेकर पुलिस मुख्यालय के तरफ रांची पुलिस को इस मामले में उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था. इसके बाद मंगलवार को हिंदपीढ़ी थाना में 6 नामजद सहित 550 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज हुआ है.

हिंदपीढ़ी थाना में पुलिस के बयान पर मामला हुआ दर्ज:-

कोरोना पॉजिटिव मरीज को समझा-बुझाकर 108 एंबुलेंस रिम्स के लिए भेजने के बाद उसके परिवार के 6 सदस्यों को क्वारेंटाइन में रखने के लिए समझा बुझाकर एंबुलेंस में बैठाया गया। एम्बुलेंस में बैठने के बाद संक्रमित मरीज के भाई तीन भाई जोर जोर से चिल्लाने लगे। इसी बीच मंटू चौक एवं राइन मस्जिद के तरफ से करीब 300 लोग लाठी डंडा लेकर निकल गए तथा झूठा इलाज कराने का आरोप लगाते हुए प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे। इतना ही नहीं भीड़ ने कोरोना पॉजिटिव के परिवार के सभी सदस्यों को एंबुलेंस से उतार कर वापस घर भी ले गए। साथ ही दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि भीड़ द्वारा हल्ला करते हुए पुलिस बल पर ईंट और पत्थर फेंक कर हमला भी किया गया। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि भीड़ ने हंगामा करते हुए जानबूझकर मुस्लिम संप्रदाय के लोगों को फंसाने की बात कहने लगे। इधर कुर्बान चौक के पास हुए हंगामे के मामले पर भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि कुर्बान चौक के पास पाए गए दो कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को रिम्स ले जाने का विरोध करते हुए 200 अज्ञात व्यक्तियों द्वारा लॉक डाउन का उलंघन करते हुए आए और वहां खड़े एंबुलेंस को छतिग्रस्त कर दिया तथा पुलिस बल पर ईंट और पत्थर से हमला किया। इस घटना में हिंदपीढ़ी थाना में पुलिस के बयान पर दोनो घटनाओं को लेकर 6 नामजद सहित 500 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. सभी लोगों पर सरकारी काम में बाधा, महामारी फैलाने का वाहक बनने, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन में बाधक की धारा के तहर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

बंगाली चौक पर बैरिकेडिंग को लेकर हुए विवाद में करीब 60 अज्ञात पर मामला दर्ज:-

हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र स्थित बंगाली चौक पर मंगलवार की सुबह बैरिकेडिंग को लेकर दोनों गुट आमने-सामने आ गये थे. इस मामले में दोनों ओर के करीब 60 अज्ञात लोगों पर निषेधाज्ञा तोड़ने, लॉक डाउन के उल्लंघन की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

दोनों गुट के लेाग आमने- सामने हो गए थे:-

बता दे की हिंदपीढ़ी के थर्ड स्ट्रीट के बंगाली चौक पर एक गुट लोगों द्वारा किया गया बैरिकेडिंग को लेकर मंगलवार की सुबह दोनों गुट के लेाग आमने- सामने हो गए थे. दोनों ओर काफी लोग काफी देर तक हंगामा होता रहा. एक गुट बैरिकेडिंग को हटाना चाह रहा था, जबकि दूसरा गुट उसका विरोध कर रहा था. काफी देर दोनों गुट के बीच तु-तु,मैं-मैं होता रहा. बाद एक गुट द्वारा लगाया बांस के बैरिकैडिंग को दूसरे गुट ने तोड़ दिया. सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और दोनों गुटों के लोगों को खदेड़ दिया. बाद में बांस से बने बैरिकेडिंग को पुलिस द्वारा पूरी तरह हटा दिया गया, वहां रांची पुलिस का लोहा का बैरियर लगा दिया गया है.