लॉकडाउन भारत 2.0:राँची के खलारी में भू-धसान,लोगों में दशहत..

राँची।खलारी थाना क्षेत्र के विश्रामपुर पंचायत के जामुन दोहर बस्ती में मंगलवार देर रात भू-धसान हो गया।भू-धसान होने से कई लोगों के घर 5 फुट तक धंस गये.दोहर बस्ती में जिस जगह यह घटना हुई है,वहां घर में सो रहे लोगों को भूकंप का एहसास हुआ था.इसके बाद जब लोग घर के बाहर आए तो देखा की घर धंस गया है.इस तरह की घटना के बाद लोगों के दहशत का माहौल बना हुआ है

बंद पड़े भूमिगत कोयला खदान के ऊपर बसा हुआ है बस्ती:-

जानकारी के अनुसार जिस जगह भू-धसान की घटना हुई वह बस्ती एनके एरिया के केडीएच खुली खदान से 200 मीटर के दायरे में है.साथ ही वर्षों से बंद पड़े भूमिगत कोयला खदान के ऊपर बसा हुआ है.बस्ती के लोग रात में सो रहे थे.इसी दौरान इन लोगों को भूकंप जैसा अहसास हुआ.लेकिन ये समझ नहीं पाए। देर रात 2:30 बजे घर जमीन में धंसने लगा.इसके बाद ये लोग अपने घरों से निकल भागे.सुबह तक रह-रहकर जमीन में दरार बढ़ रहा था. दोनों घर करीब 5 फीट नीचे की ओर धंस गए हैं.

लोगो के बीच दहशत का माहौल:-

भू-धसान के बाद बस्ती के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है.यह बस्ती वर्षों से बंद पड़े भूमिगत कोयला खदान के ऊपर बसी है.झारखंड के कोयला खनन वाले क्षेत्रों में ऐसी घटनाएं आये दिन होती रहती हैं.धनबाद और बोकारो में जमीन से धुआं निकलने और गोफ बनने की घटना अक्सर सामने आते रहती है.