दुमका जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है,40 से ज्यादा वाहन जब्त,16 लोग गिरफ्तार

दुमका।झारखण्ड के दुमका में जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है।जिले में बिना माइनिंग चालान के स्टोन चिप्स से ओवरलोड वाहनों के परिचालन के खिलाफ दुमका डीसी रवि शंकर शुक्ला के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई हुई है। 40 से अधिक वाहनों को जब्त करने के साथ-साथ 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।बताया गया कि रात 10.30 बजे से शुरू हुई इस कार्रवाई के दौरान डीसी रविशंकर शुक्ला ने खुद मोर्चा संभाल रखा था और दुमका के रिंग रोड से लेकर शिकारीपाड़ा के सरसडंगाल इलाके तक छापामारी कर 40 से अधिक ओवरलोडेड ट्रक को जब्त कर लिया,जबकि इस मामले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के अनुसार दुमका के उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला एसपी अंबर लकड़ा को साथ लेकर सबसे पहले मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मसलिया रोड में विजयपुर पहुंचे और वहां बिना चालान के और ओवलोड वाहनों को जब्त करने की शुरूआत की। इसके बाद डीसी रिंग रोड में आगे बढ़े तो फूलो झानो मेडिकल कॉलेज, रामपुर और काठीजोरिया के पास कई स्टोन चिप्स वाहनों को जब्त कर मुफस्सिल थाना पुलिस के हवाले कर दिया।

बताया गया कि डीसी रामपुरहाट रोड में शिकारीपाड़ा के सरसडंगाल तक गये।वाहन चालकों से पूछताछ के आधार पर वह शिकारीपाड़ा जमरूपानी और निझोर तक गये जो मुख्य सड़क से लगभग एक किमी अंदर पड़ता है।इस दौरान सड़क से बगैर माइनिंग चालान के गुजर रहे वाहनों और ओवरलोड वाहनों को जब्त किया गया।इस पूरी कार्रवाई के दौरान शिकारीपाड़ा थाना इलाके से 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्हें प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजने की तैयारी चल रही है।जब्त किये गये अधिकतर वाहनों पर खनन विभाग और परिवहन विभाग द्वारा जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक कुछ ऐसे वाहन भी हैं जो फॉरेस्ट इलाके से खनिजों का परिवहन करते पकड़े गये हैं। ऐसे वाहनों को वन विभाग द्वारा राज्यसात करने की कार्रवाई की जा रही है।