झारखण्ड,बिहार,छत्तीसगढ़,उड़ीसा और आंध्र प्रदेश का मोस्ट वांटेड नक्सली संदीप यादव उर्फ विजय यादव की मौत

राँची।झारखण्ड, छत्तीसगढ़, उड़ीसा और आंध्र प्रदेश का मोस्ट वांटेड नक्सली संदीप यादव उर्फ विजय यादव की मौत हो गई। संदीप की मौत बिहार के गया जिले के लुटुआ थाना क्षेत्र स्थित जंगल में हुई हैं।मौत होने के पीछे आशंका जतायी जा रही है जहर देकर संदीप यादव को मारा गया है।संदीप कुमार उर्फ विजय यादव (55 साल) बाबूराम डीह गांव का रहने वाल था।बांकेबाजार प्रखंड के रहने वाले संदीप की पत्नी शिक्षिका है।

देर रात घर पहुंचा शव:

बताया जा रहा है कि कुछ अज्ञात लोगों ने बुधवार की देर रात संदीप यादव के शव गया के बांकेबाजार के बाबुरामडीह गांव में चबुतरे पर छोड़ दिया। इनके चेहरे, हाथ और पैर पर जख्म के निशान है।संदीप पर बिहार झारखण्ड सहित अन्य राज्यों में लाखों रुपये का इनाम है।दो साल पहले की पुलिस रिपोर्ट के अनुसार संदीप यादव 88 नक्सली केसों का नामजद अभियुक्त था. ईडी ने बांकेबाजार में इनकी जमीन जब्त कर ली थी। बुधवार की देर रात गांव में भारी संख्या में पुलिस और सीआरपीएफ पहुंची, संदीप यादव के बेटे सोनू कुमार ने अपने पिता के शव की पहचान की है।

ईडी कर चुकी है संपत्ति जब्तः

बता दें कि 4 साल पहले 2018 को ईडी की टीम नक्सली संदीप यादव उर्फ विजय यादव उर्फ रूपेश की 86 लाख मूल्य की चल-अचल संपत्ति को जब्त किया था. जब्त संपत्ति में भूखंड और फ्लैट की कीमत 50 लाख रुपया ईडी की ओर से आंकी गयी थी. ईडी की ओर से यह जब्ती बिहार के गया और औरंगाबाद क्षेत्र से की गई थी झारखण्ड सरकार ने इसके सिर पर 25 लाख रुपये का इनाम रखा है।