Ranchi:जमीन कब्जा करने गए भू-माफियाओं को ग्रामीणों ने बैठाया,पुलिस ने छुड़ाया

राँची।जिले के नामकुम थाना क्षेत्र अंतर्गत बंधुवा पंचायत के तुंजू बुतियो में जमीन पर कब्जा करने पहुंचे आधा दर्जन भूमाफियाओं को दर्जनों ग्रामीणों ने बंधक बना लिया।सूचना पर पहुंची नामकुम थाना पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर मामला शांत कराया और लोगों को छुड़ाया। जानकारी के अनुसार बुतियो गांव में 30-35 एकड़ जमीन है। जिसपर कब्जा करने के लिए आधा दर्जन भू-माफिया उक्त भूमि पर पहुंचे एवं जेसीबी चलाने लगे। जिसकी जानकारी मिलते ही ग्रामीण गोलबंद होकर जमीन पर पहुंचे। पारंपरिक हथियारों से लैस ग्रामीणों ने काम बंद कराया एवं काम करा रहे लोगों को घेरकर बैठा लिया।ग्रामीणों ने बताया कि उक्त जमीन गांव के रैयतों की है।जिसका भूमाफिया फर्जी कागजात बनाकर कब्जा करना चाह रहे हैं।

इधर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी ने बताया कि सूचना मिली थी की कुछ लोग जमीन पर काम करवा रहे हैं।जिन्हें ग्रामीणों ने बैठाकर रखा है। काम करा रहे लोग चुटिया क्षेत्र के रहने वाले हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर काम रुकवाया गया एवं ग्रामीणों को समझाकर मामला शांत कराया गया।आगे की कार्रवाई नियम संगत की जाएगी।

चोरी की बाइक के साथ एक गिरफ्तार

नामकुम थाना पुलिस ने जांच के क्रम में चोरी की हीरो हंक बाइक के साथ मोहम्मद अरशद( स्वर्गीय निसार आलम, मौलाना आजाद कालोनी, निवासी) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी ने बताया कि बेलबगान में जांच के दौरान बाइक को रोककर कागजात की मांग की गई परंतु नहीं दिखाया गया पुछताछ में बाइक चोरी की होने की बात कबूली।