गिरिडीह एसपी के निर्देश पर जिले में अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी है,नकली विदेशी शराब की मिनी फैक्ट्री का खुलासा,बिहार जा रहा अवैध कोयला लदा ट्रक धराया…..

गिरिडीह।अवैध धंधेबाजों के खिलाफ एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर गिरिडीह पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है।जहां डुमरी थाना पुलिस ने कोयला लदे ट्रक को पकड़ा है।वहीं धनवार थाना पुलिस और उत्पाद विभाग ने नकली विदेशी शराब के मिनी फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। जबकि बिरनी पुलिस ने अवैध बालू लदे 9 ट्रैक्टर को पकड़ा है।

गिरिडीह के धनवार थाना क्षेत्र के ब्लॉक रोड स्थित रंजीत साव के मकान में नकली शराब बनाने का काम चल रहा था इसकी सूचना पुलिस कप्तान को मिली।ऐसे में धनवार थाना प्रभारी पीकू प्रसाद को उत्पाद विभाग संग मिलकर कार्रवाई का निर्देश दिया गया। यहां धनवार थानेदार के साथ उत्पाद विभाग की टीम ने रंजीत साव के घर छापेमारी की। यहां से नकली शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाला स्प्रिट,विदेशी शराब की नामी कम्पनियों के बोतल के कॉर्क, स्टीकर, लेबल एवं कवर बरामद किया गया।यहां के बाद एक अन्य अभियुक्त गोविन्द साव के घर पर छापा मारा गया। यहां से 70 लीटर महुआ शराब जप्त किया गया।

दूसरी तरफ एसपी दीपक शर्मा को मिली सूचना पर डुमरी थाना पुलिस ने अवैध कोयला लदा ट्रक पकड़ा है।ट्रक को जीटी रोड पर कुलगो अवस्थित टॉल प्लाजा के पास पकड़ा गया। ट्रक धनबाद की तरफ से आ रही थी जिसे बिहार के डेहरी ऑन सोन ले जाया जाना था।इस मामले में वाहन के चालक उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिला निवासी प्रदीप कुमार द्विवेदी को गिरफ्तार किया गया।इसकी पुष्टि डीएसपी मुख्यालय संजय राणा ने की है।यह भी बताया है कि फर्जी कागजात के सहारे कोयला को ले जाने का काम किया जा रहा था। बताया कि इस मामले में ट्रक चालक, मालिक, धनबाद के जीटी रोड कांडरा गोविंदपुर स्थित एमएस अली ट्रेडिंग कंपनी के मालिक के अलावा कोयला तस्करों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। बताया कि इसके अलावा बगोदर में भी अवैध कोयला लदा ट्रक पकड़ाया है।इसी तरह बिरनी से अवैध बालू लदे 9 ट्रैक्टर को पकड़ा गया।यहां एक हाइवा को भी पकड़ा गया हैं।

अवैध धंधेबाज के खिलाफ लगातार होगी कार्रवाई- एसपी

एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि अवैध कारोबार में शामिल लोगों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। कहा कि शनिवार को शराब, कोयला और बालू के खिलाफ कार्रवाई हुई है।सभी धंधेबाज पकड़े जायेंगे।