Ranchi:घर में हो रही छापेमारी की सूचना मिलने पर फरार होने की कोशिश करने वाले प्रेम प्रकाश से ईडी ने देर रात की पूछताछ, आज भी जारी है

राँची।झारखण्ड में सत्ता के गलियारे में ऊंची पहुंच रखने वाले प्रेम प्रकाश अब ईडी के गिरफ्त में हैं।घर में हो रही छापेमारी की सूचना मिलने पर फरार होने की कोशिश करने वाले प्रेम प्रकाश को ईडी की टीम ने भागने का मौका नहीं दिया।और फिल्मी अंदाज में बुधवार की शाम 7 बजे के करीब ईडी ने प्रेम प्रकाश को अपने साथ लेकर गई और पूछताछ शुरू की जो देर रात के ढेड़ बजे तक चलती रही।

जानकारी के अनुसार प्रेम प्रकाश के ठिकानों से ईडी को करोड़ों रुपए के निवेश के दस्तावेज मिले हैं। दरअसल वर्तमान समय में प्रेम प्रकाश झारखण्ड के सबसे बड़े पावर ब्रोकर माने जाते हैं। आईएएस हो या आईपीएस किसी भी अधिकारी का तबादला उनकी सहमति के बगैर नहीं होता था। बड़े-बड़े टेंडर को मैनेज करने के लिए भी झारखण्ड के कारोबारी प्रेम प्रकाश से संपर्क करते थे। जानकारी के अनुसार इसी की बदौलत प्रेम प्रकाश ने अकूत संपत्ति जमा की है

देर रात तक सीआरपीएफ की उपस्थिति में ईडी की टीम ने प्रेम प्रकाश से घंटों पूछताछ की।गुरुवार को भी यह सिलसिला जारी रहेगा प्रेम प्रकाश के ठिकानों पर ईडी की रेड से झारखण्ड के आईएएस, आईपीएस, बड़े बिल्डर, शराब माफिया और दूसरे अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।प्रेम प्रकाश की जुबान अगर खुलती है तब कई बड़े लोग फंसेंगे प्रेम प्रकाश के अलग-अलग ठिकानों पर हर दिन बड़े अधिकारियों का आना जाना लगा रहता था।

प्रेम प्रकाश ने पूछताछ में कहा कि उनके ऊपर 12 लाख का लोन है:

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जब ईडी अधिकारियों ने उनसे पूछा कि उनके पास कितनी लग्जरी गाड़ियां हैं, तो उन्होंने बताया कि उनके पास बस इनोवा और स्कॉर्पियो है. प्रेम प्रकाश ने पूछताछ के क्रम में कहा कि मुझे यहां के एक इलेक्ट्रॉनिक न्यूज चैनल ने फंसाया है। ईडी के अधिकारियों ने प्रेम प्रकाश को वापस पूछताछ के लिए हरमू हाउसिंग कॉलोनी स्थित उसके दफ्तर और आवास लेकर पहुंची थी. बरामद पेपर के आधार पर देर रात तक पूछताछ जारी रही।

मिली जानकारी के अनुसार ईडी की टीम ने कई सीसीटीवी के डीवीआर भी जब्त किए हैं। पिछले एक महीने के दौरान प्रेम प्रकाश के कार्यालय और घर में क्या गतिविधियां थी इससे उसकी जानकारी मिल पाएगी।

वहीं दूसरी तरफ प्रेम प्रकाश के मामले को लेकर ईडी के बाद इनकम टैक्स की टीम भी अलर्ट मोड में है, एक तरफ जहां आधी रात तक ईडी प्रेम प्रकाश के घर पर मिले कागजातों को खंगाल रही थी।वहीं दूसरी तरफ इनकम टैक्स की टीम राँची के लालपुर क्षेत्र में होटल लैंडमार्क समीप राज गर्ल्स हॉस्टल के पास बिल्डर मनोज सिंह पर दबिश दे रही थी। बताया जा रहा है कि बिल्डर मनोज सिंह प्रेम प्रकाश के करीबी हैं।पूरा मामला मनी लाउंड्रिंग में चल रहे ईडी की कार्रवाई से जुड़ा हुआ है।ईडी की टीम आयकर के अधिकारियों के साथ मिलकर इस मामले में तह तक जाने की कोशिश में जुटी हुई है।बिल्डर मनोज सिंह को गृह सचिव के बहनोई निशित केसरी का करीबी भी बताया जा रहा है। आज सुबह भी इनकम टैक्स की कार्रवाई जारी है।

प्रेम प्रकाश ने भी अपने घर में प्रतिबंधित कंबोडिया का स्टार कछुआ रखा हुआ था। ईडी की टीम ने छापेमारी के दौरान एक कंबोडियाई कछुआ प्रेम प्रकाश के घर से बरामद किया है. भारत में वन्य जीव अधिनियम 1972 की अनुसूची 4 के तहत कछुआ संरक्षित है।इसमें छह माह तक की सजा का प्रावधान है। ईडी की टीम ने बरामद कछुए को वन विभाग के हवाले कर दिया है। माना जा रहा है कि इस मामले में भी प्रेम प्रकाश पर एक प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

इधर भाजपा सांसद ने ट्वीट में लिखा है