#Breaking:सीएम के करीबी प्रेम प्रकाश को ईडी की टीम ने फिल्मी अंदाज में दबोचा,टीम कर रही पूछताछ,खुलेंगे कई राज

राँची।झारखण्ड में चर्चित निलंबित आईएएस पूजा सिंघल मामले में ईडी ने प्रेम प्रकाश को पकड़ा है।बता दें आज दोपहर बाद सीएम के एक करीबी प्रेम प्रकाश साहू के ठिकाने पर छापेमारी की थी। हालांकि छापेमारी के दौरान प्रेम प्रकाश अपने आवास पर नहीं थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रेम प्रकाश झारखण्ड हाईकोर्ट के किसी वरीय अधिवक्ता से कानूनी सलाह ले रहे थे। वह अपने तीन सहयोगियों के साथ हाईकोर्ट के वरीय अधिवक्ता के यहां पहुंचे थे। इसी दौरान किसी दूसरे वरीय अधिवक्ता के पास मिलने जा रहे थे।तभी ईडी ने लालपुर एरिया से दबोचा है।फिलहाल ईडी की टीम ने प्रेम प्रकाश साहू को अपने साथ लेकर ईडी ऑफिस गई जहां पूछताछ की जा रही है।

प्रेम प्रकाश के राँची और बिहार में पांच ठिकाने पर ईडी ने बुधवार को छापेमारी की है।इस दौरान ईडी की टीम प्रेम प्रकाश को खोज कर हरमू स्थित आवास पर पहुंची है। जहां प्रेम प्रकाश से ईडी की टीम पूछताछ करेगी। गौरतलब है कि ईडी ने प्रेम प्रकाश के कुल पांच छापेमारी की है। उनमें तीन ठिकाने रांची में शामिल है और दो बिहार में है।राँची में अरगोड़ा चौक स्थित वसुंधरा अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 802, अशोक नगर के फिरालयाल नेक्स्ट के सामने ऑफिस में और हरमू हाउसिंग कॉलोनी स्थित घर शामिल है। इसके अलावा बिहार में वाराणसी और सासाराम स्थित ठिकाने पर पहुंचकर ईडी छापेमारी कर रही है.

कागजात समेत कई अन्य सामान जब्त

जो जानकारी सामने आ रही ईडी ने वसुंधरा अपार्टमेंट स्थित फ्लैट से कई कागजात और मोबाइल फोन बरामद किया है. जिसके बाद ईडी की टीम वसुंधरा अपार्टमेंट से वापस लौट आई. गौरतलब है कि योजनाबद्ध तरीके से ईडी के अधिकारी बुधवार की दोपहर बाद प्रेम प्रकाश के आवास पर पहुंच गए. पूरे घर को सुरक्षा बलों ने घेर लिया है. किसी को अंदर से बाहर और बाहर से अंदर जाने की इजाजत नहीं है. प्रेम प्रकाश के घर की तलाशी ली जा रही है।

छह ठिकाने पर हुई थी ईडी की छापेमारी

मंगलवार को ईडी ने रांची में दो बिल्डरों के घर छापेमारी की थी. यह छापेमारी विनायका ग्रुप के मालिक विशाल चौधरी, राजीव अरुण एक्का के रिश्तेदार निशिथ केसरी के घर और ऑफिस में की गई थी। इस दौरान करोड़ों के लेन-देन से जुड़े दस्तावेज जब्त किए गए थे। अफसरों की काली कमाई के कई साक्ष्य मिले थे. अफसरों के चहेता माने जानेवाले विशाल चौधरी के यहां से पता चला था कि दस दिनों में उसने 10 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन किया है। राँची में यह छापेमारी निशिथ केसरी की अरगोड़ा -पुंदाग रोड स्थित ओक फोरेस्ट अपार्टमेंट के निर्माता निशिथ केसरी कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय व आवास तथा विशाल चौधरी के फ्रंट लाइन एंड विनायका ग्रुप के अरगोड़ा चौक के समीप कार्यालय व अरगोड़ा के अशोक नगर रोड नंबर छह स्थित आवास में की गई थी।