लोहरदगा:सुरक्षाबलों के अभियान के दौरान नक्सली संगठन के भारी मात्रा में अत्याधुनिक हथियार बरामद हुआ

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान शुक्रवार को सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है।अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को नक्सली संगठन के 20 अत्याधुनिक हथियार मिले हैं।इन हथियारों को लोहरदगा जिले के सुदूरवर्ती जोबांग थाना क्षेत्र के हरकट्ठा जंगल से बरामद किया गया है। नक्सलियों ने इन हथियारों को जमीन के अंदर गाड़ दिया था। गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए हथियारों को बरामद कर लिया है। इन हथियारों में एलएमजी, इंसास सेमी ऑटोमेटिक राइफल सहित कई अत्याधुनिक हथियार शामिल हैं।

सीआरपीएफ़ और झारखण्ड पुलिस के अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक हुई थी

भाकपा माओवादी के खिलाफ अभियान को लेकर सीआरपीएफ और झारखण्ड पुलिस के अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक हुई थी। गुरुवार को हुए इस बैठक में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाने को लेकर रणनीति तैयार की गई थी. बताया जा रहा है कि पिछले दिनों जिस तरह सख्ती से ऑपरेशन संचालित किया गया, उससे भी सख्त अभियान चलाया जाएगा. इसी को लेकर गुरुवार को सीआरपीएफ आईजी, झारखंड पुलिस के आईजी ऑपरेशन और एसटीएफ के डीआईजी हेलीकॉप्टर से लोहरदगा पहुंचे थे. लोहरदगा में हाई लेवल मीटिंग हुई थी. जिसमें नक्सल विरोधी अभियान को लेकर चर्चा की गई थी।

सुदूरवर्ती जंगलों में सुरक्षाबलों हथियारों की तलाश कर रहे थे:

सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि नक्सलियों की ओर से जंगलों में हथियार छिपाकर रखा जा रहा है. इस सूचना के आधार पर पेशरार थाना क्षेत्र के सुदूरवर्ती जंगलों में सुरक्षाबलों की ओर से हथियारों की तलाश की जा रही थी. इसी दौरान शुक्रवार को भारी संख्या में हथियार बरामद हुआ है।