Ranchi:चैकिंग के दौरान स्कॉपियो से 37 कार्टन अवैध शराब बरामद,चालक गिरफ्तार, ढाबा में पहुँचाने जा रहा था

राँची।राजधानी राँची के चुटिया थाना पुलिस ने वाहन के औचक चेंकिग के दौरान स्कॉर्पियो से 37 कार्टन अवैध शराब बरमाद की है।बताया गया कि टाटीसिलवे-नामकुम मार्ग से चुटिया की ओर आते हुए एक स्कॉर्पियों को 37 कार्टन अवैध शराब के साथ जब्त किया है़। स्कॉर्पियों के चतरा निवासी चालक कमलकांत गुुप्ता काे गिरफ्तार किया गया है़।वह टाटीसिलवे शराब फैक्टरी का कर्मचारी है़।उसने पूछताछ में पुलिस को बताया कि शराब पीपी कंपाउंड निवासी पंजाबी ढाबा के संचालक सिटू सरदार को देने के लिए जा रहा था़।इधर इस संबंध में चुटिया थाना पुलिस का कहना है कि शराब के बोतल पर लगा रेपर भी दुबलीकेट है। हालांकि जांच के बाद यह साफ हो पायेगा कि शराब असली है या नकली़।पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुटी है।

बताया जा रहा है कि वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि बड़े पैमाने पर अवैध शराब सुबह सुबह चुटिया थाना क्षेत्र में लाया जाता है।वरीय पुलिस अधीक्षक को मिली सूचना के आधार पर सिटी डीएसपी दीपक कुमार के निर्देश पर चुटिया थाना पुलिस ने गुरुवार की सुबह से ही चैकिंग अभियान चलाया।सुबह करीब 5.30 बजे चुटिया श्री राम मंदिर के आगे एक सफेद स्कॉपियो बड़ी तेजी आ रहा था।पुलिस ने रोका और स्कॉपियो की जांच की तो अवैध शराब लदा हुआ था।जिसे जप्त कर लिया है।स्कॉर्पियो चालक से पूछताछ के बाद कई जानकारी मिली है।पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कई बार संचालक अवैध शराब के धंधे में लिप्त है।सभी शराब बिहार भेजा जाता है।सूत्रों की माने तो कई बार संचालक बार की आड़ में अवैध शराब का कारोबार बड़े पैमाने पर कर रहे है।बिहार के शराब माफियाओं से सम्पर्क कर राँची से अवैध शराब लग्जरी गाड़ियों में भेजता है।पुलिस का कहना है कई जानकारी मिली है।जिस पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।