Breaking:राजधानी राँची में जेवर कारोबारी से 500 ग्राम सोना लूटकर फरार,छानबीन में जुटी है पुलिस

राँची।राजधानी राँची में अपरा‍धी बेखौफ हाे गए हैं। दिन दहाड़े, रात,सुबह कभी भी लूट-मार, चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। आज सुबह राँची के एक जेवर कारोबारी से आधा किलो सोना की लूट हो गई। बताया जा रहा है कि कारोबारी कोलकाता से सोना लेकर आ रहे थे। सहजानंद चौक से लेकर हरमू मुक्तिधाम के बीच लूट की घटना हुई है। अपराधियों ने हथियार के बल घटना को अंजाम दिया है। बताया गया कि कारोबारी की रेकी करने के बाद घटना को अंजाम दिया गया।सुबह 7 बजे की घटना है।कारोबारी का नाम जितेंद्र कुमार वर्मा है।वहीं सूचना मिलने पर अरगोड़ा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाला रही है। राँची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र का मामला है।

लूटे गये जेवरात की कीमत करीब 20 लाख बताई जा रही। जहां यह घटना घटी है वहां अरगोड़ा थाना 1 किलोमीटर की दूरी पर है।जेवर कारोबारी जितेंद्र कुमार वर्मा हमेशा की तरह कोलकाता से जेवर लेकर राँची पहुंचे थे। स्कूटी से हरमू विद्यापति नगर स्थित अपने घर लौट रहे थे। इस बीच तीन की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने हरमू बायपास रोड के हरमू बिजली ऑफिस के सामने बीच सड़क पर हथियार के बल उनसे सोना लूट लिया। अपराधियों ने कारोबारी के माथा पर अपराधियों ने पिस्तौल तान दिया था। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

पूरे इलाके की नाकेबंदी कर चलाया जा रहा है चेकिंग अभियान

घटना के बाद पूरे इलाके में नाकेबंदी कर चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है। हालांकि अपराधियों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। अपराधियों के भागने वाली रूट की सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है। फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है। अरगोड़ा थाना प्रभारी ने बताया कि फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

स्टेशन से ही कर रहे थे रेकी, पुलिस की आशंका-अपने कोई भी हैं शामिल;
पुलिस को आशंका है कि घटना को अंजाम देने में कारोबारी के अपने लोग भी शामिल हैं। अपराधी को पता था कि ये जेवर लेकर लौट रहे हैं। रेलवे स्टेशन से ही कारोबारी की रेकी की गई है और हरमू बायपास में मौका मिलते ही उन पर हमला किया गया है। इसमें तीन आरोपी शामिल थे। एक जहां बाइक ड्राइव कर रहा था वहीं दो नीचे उतर कर छिनतई की घटना को अंजाम दिया है।