सरायकेला: एक करोड़ के इनामी नक्सली प्रशांत दा सहित सभी का हुआ मेडकिल टेस्ट, राँची में डीजीपी ने प्रेसवार्ता में दी विस्तृत जानकारी

सरायकेला। झारखण्ड,बिहार,बंगाल और उड़ीसा, आंध्रप्रदेश के कुख्यात एक करोड़ के नक्सली सुप्रीम कमांडर प्रशांत बोस उर्फ किशन दा उर्फ बूढ़ा अपनी पत्नी शीला मरांडी, चालक एवं एक महिला व एक पांच साल की बच्ची के साथ शुक्रवार सुबह सरायकेला-खरसावां जिले के कांड्रा थाना अंतर्गत गिद्दीबेड़ा टॉल प्लाजा से उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह एक सफेद स्कोर्पियो पर सवार होकर चांडिल की ओर जा रहे थे। दो दिन तक पुलिस सभी से गुप्त स्थान पर रखकर पूछताछ के बाद रविवार को प्रशांत बोस, उनकी पत्नी शीला सहित छः लोगों को कड़ी सुरक्षा के बीच सदर अस्पताल लाया गया। जहां से सभी को मेडिकल जांच के बाद सीजेएम कोर्ट ले जाने की तैयारी चल रही है। अस्पताल ले जाने के दौरान प्रशांत दा और उनकी पत्नी लाठी के सहारे चलते नजर आए। वहीं एक जवान उन्हें गोद में उठाकर अस्पताल के अंदर ले जाता दिखा। प्रशांत बोस की उम्र 90 वर्ष से अधिक है और वह लकवा व उम्र जनित कई बीमारियों से ग्रसित हैं। साथ ही उनकी पत्नी शीला मरांडी भी बीमार चल रही हैं। इसके साथ ही उन सभी कयासों पर विराम लग गया है। जिसमें दावा किया जा रहा था कि प्रशांत बोस उर्फ बूढ़ा को गिरफ्तार कर पुलिस अपने साथ राँची ले गई है। बताया जाता है की गिरफ्तारी के बाद सभी को सरायकेला में ही गुप्त स्थानों पर रखकर पूछताछ की गई। पूछताछ में पुलिस को कई अहम जानकारियां प्राप्त हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को लगभग 9 थानों की पुलिस एवं जिले के कई वरीय पुलिस पदाधिकारी, आईबी एवं एसटीएफ सादे लिबास में अलग-अलग जगहों पर सफेद स्कॉर्पियो संख्या JH 22 C 2866 की प्रतीक्षा में थे। जैसे ही गिद्दी बेड़ा टोल प्लाजा पर उक्त नंबर की स्कॉर्पियो गाड़ी पहुंची। पुलिस ने फिल्मी अंदाज में दबिश स्कॉर्पियो को कवर किया और नक्सली प्रशांत दा सहित पांचों को दूसरे गाड़ी में शिफ्ट कर वापस सरायकेला की तरफ ले गई। इसके साथ ही प्रशांत बोस उर्फ बूढ़ा के गिरफ्तार होने की पुष्टि भी हो चुकी थी।

झारखण्ड पुलिस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति

इधर आज राँची में झारखण्ड के डीजीपी नीरज सिन्हा ने प्रेसवार्ता कर सभी गिरफ्तार छह नक्सलियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी है।