Jharkhand:रामगढ़ जिले के बनवार कांटा घर में ताबड़तोड़ फायरिंग,डीएस कंपनी के मुंशी की गोली लगने से मौत

-अंधेरे से निकलकर अचानक सामने आए अपराधियों ने चलाई गोली, बाल-बाल बचा सीसीएल का कांटा बाबू

झारखण्ड न्यूज,राँची।रामगढ़ के कुज्जु सीसीएल तोपा परियोजना के बनवार न्यू कांटा घर में गुरुवार की रात करीब साढ़े नौ बजे अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की।इस फायरिंग में वहां मौजूद डीएस ट्रांसपोर्ट कंपनी के मुंशी 45 वर्ष महेश रविदास की मौत हो गई। जिस समय यह घटना हुई वहां एक हाईवा कोयला का वजन कराने कांटा पर पहुंचा हुआ था। हाईवा में कोयला ज्यादा होने के कारण कांटा बाबू विजय घूनियां कांटा से निकलकर वजन को कम करके वापस कांटा पर लाने की बात वाहन चालक को कर रहा था कि अचानक अंधेरे में सामने आए कुछ अपराधियों ने वहां ताबड़तोड़ फायरिंग करने शुरू कर दी। इसी दौरान अपराधियों में शामिल कुछ लोग कांटा के अंदर प्रवेश कर गए और वहां मौजूद डीएस कंपनी के मुंशी स्थानीय युवक 45 वर्षीय महेश रविदास पर ताबड़तोड़ फायरिंग करना शुरू कर दिया। जिससे उसके दोनों पैरों में गोली लग गई। दोनों पैरों में गोली लगने से खून अधिक बह जाने के कारण उसकी मौत हो गई। फायरिंग के बाद अपराधी अंधेरे का लाभ उठाकर वहां से भाग गए। अचानक हुई इस गोलीबारी से वहां मौजूद कांटा बाबू अपराधियों के वहां से जाने के बाद फोन पर घटना की सूचना अपने वरीय अधकारियों और पुलिस पदाधिकारियों को दिया।
घटना की सूचना पाकर तत्काल कुजू ओपी प्रभारी अजीत भारती सशस्त्र बलों के साथ मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुट गए। वहीं घटना की सूचना रामगढ़ पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार और एसडीपीओ किशोर कुमार रजक को दी गई। थोड़ी देर में पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार और एसडीपीओ किशोर कुमार रजक भी घटना स्थल पर पहुंच कर प्रत्यक्षदर्शियों से बातचीत किया।

सीसीटीवी में दर्ज है अपराधियों की तस्वीर, बाइक पर पहुंचकर दिया घटना को अंजाम

पूरे घटना का वीडियो सीसीटीवी में दर्ज है। सीसीटीवी में दिख रहे वीडियो के अनुसार दो अपराधी बाइक पर सवार होकर घटनास्थल पर पहुंचे थे। वहां फायरिंग करने के बाद बाइक पर ही सवार होकर वहां से भाग गए।

ट्रांसपोर्टर का मुंशी या कांटा बाबू था निशाने पर

घटना को लेकर अलग-अलग तरह की चर्चाएं हो रही है। कुछ लोग मामले में ट्रांसपोर्टर के मुंशी को ही टारगेट करके फायरिंग करने की बात कर रहे तो कुछ का कहना है कि टारगेट में कांटा बाबू थे, लेकिन एन टाइम पर उनके बाहर निकलने और मुंशी के अंदर रहने से वह गलतफहमी में इस गोलीबारी का शिकार हो गया।

क्यों चली गोली अभी नहीं है किसी के पास जवाब

अपराधियों ने कांटा घर में फायरिंग करके मुंशी की जान क्यों ली इसका कोई जवाब अभी किसी के पास नहीं है।सभी लोग इस घटना को लेकर अभी किसी तरह की जानकारी होने से अनभिज्ञता जता रहे हैं। लेकिन कुजू कोयला क्षेत्र शुरू से अपराधियों और उग्रवादियों के निशाने पर भी रहा है जिससे इसे अपराधिक या उग्रवादी घटना मानने से भी इंकार नहीं किया जा सकता। पूर्व में भी कई बार कुजू थाना क्षेत्र के अलग-अलग कोलियरियों में लेवी और रंगदारी के लिए इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं।

मुंह में रुमाल बांधकर कांटा के अंदर घुसा अपराधी, सामने से ठोंकी गोली

सीसीटीवी फुटेज के अनुसार दो में एक अपराधी मुंह रुमाल बांध कर रिवाल्वर लिये कांटा घर में घुसता है। उसकी पहली फायरिंग वहां मौजूद मुंशी के हाथ में लगती है। गोली लगने के बाद मुंशी दर्द से कराहता हुआ बाहर निकलता है तब तक अपराधी उसके दोनों पैर में गोली मार देता है। घटना के वक्त दूसरा अपराधी बाइक पर सवार होकर अपने साथी के आने का इंतजार कर रहा था। घटना को अंजाम देकर जैसे ही वह वापस आता है अपराधी बाइक लेकर तोपा की तरफ फरार हो जाता है। पुलिस अधीक्षक खुद हर सीसीटीवी के फुटेज की जांच में खबर भेजे जाने तक जुटे थे।