Ranchi:उपायुक्त श्री छवि रंजन की अध्यक्षता में होली और शबे बरात को लेकर जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक हुई,उपायुक्त ने होलिका दहन,शबे बरात और होेली में लोगों से यथासंभव घर में रहकर इबादत और होली मनाने की अपील की

राँची।होली और शबे बरात को लेकर आज दिनांक 25 मार्च 2021 को उपायुक्त श्री छवि रंजन की अध्यक्षता में जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। राँची समाहरणालय ब्लाॅक ‘बी’ स्थित कमरा संख्या-505 में आयोजित बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र कुमार झा,उपविकास आयुक्त श्री अनन्य मित्तल, अपर जिला दंडाधिकारी,श्री लोकेश मिश्रा, अनुमंडल पदाधिकारी बुण्डू श्री उत्कर्ष गुप्ता, सदर अनुमंडल पदाधिकारी राँची श्रीमती समीरा एस, ग्रामीण एसपी श्री नौशाद आलम, सिटी एसपी श्री सौरभ और विभिन्न शांति समिति के सदस्य उपस्थित हुए। बैठक में शांतिपूर्ण एवं भाईचारे के साथ आगामी त्यौहार मनाने की बात कही गयी।बैठक में विभिन्न शांति समिति के सदस्यों ने त्यौहार के मद्देनजर व्यवस्था को लेकर भी अपनी-अपनी बातें रखीं। जिस पर उपायुक्त एवं एसएसपी द्वारा व्यवस्था किये जाने की बात कही।

एसएमएस का पालन करें: उपायुक्त

शांति समिति की बैठक के दौरान संबोधित करते हुए उपायुक्त श्री छवि रंजन ने कहा कि कोरोना एक बार फिर से अपना फन उठा रहा है ऐसे में आवश्यक है कि हम सावधानी बरतें। उन्होंने होलिका दहन, शबे बरात और होेली में लोगों से यथासंभव घर में रहकर इबादत और होली मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचने के लिए एसएमएस यानी सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करें। उपायुक्त ने कहा कि अपने पाॅकेट में सैनिटाइजर जरुर रखें।

राँची वासियों का मिला भरपूर सहयोग: उपायुक्त

उपायुक्त श्री छवि रंजन ने कहा कि कोरोना से जंग में पिछले एक साल में राँची वासियों का भरपूर सहयोग मिला। त्यौहार के दौरान भी आप सभी के सहयोग से तैयारी को बल मिलेगा। भाईचारा और सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्यौहार मनाएं और हमेशा की तरह मिसाल कायम करें।

सोशल मीडिया पर अफवाहों से सावधान रहें: डीसी

त्योहार के दौरान सोशल मीडिया पर किसी तरह की अफवाह बचने की बात उपायुक्त ने कही। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर आधारहीन जानकारी मिलने पर सबसे पहले उसे वेरीफाई करें, मुझे या एसएसपी को मैसेज करें। सोशल मीडिया पर अफवाह को वही रोक दीजिये।

वरीय पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र झा ने कहा कि महामारी हर किसी के लिए है, राँची वासियों से गुजारिश है कि समझदारी से कोरोना संक्रमण से बचें, हाथ मिलाने, गले लगने की बजाए हम अपने दिल मिलाये। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट करने से पहले सावधान रहें, साइबर सेल पूरी तरह से एक्टिव है। एसएसपी ने कहा कि मनचलों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी।

वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शांति व्यवस्था बहाल करना हमारा ऑब्जेक्टिव है और इसमें आपका सहयोग अपेक्षित है। त्योहार के मद्देनजर पूरे जिले में तैयारी कर ली गई है। पूरे शहर की सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है, सर्विलांस के लिए ड्रोन कैमरे की भी मदद ली जाएगी। एसएसपी ने बताया कि त्यौहार के मद्देनजर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती की जायेगी।