Jharkhand:जमीन का हेराफेरी मामला:दो सीओ निलंबित,दोनों पर विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश

राँची।राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कदम उठाते हुए दो सीओ को निलंबित कर दिया है।इनमें शशिभूषण वर्मा और सुनीता कुमारी शामिल हैं।वर्मा अभी डुमरी के सीओ हैं।निलंबित किये गये दोनों अधिकारियों के खिलाफ सरिया में बीडीओ सह सीओ रहते हुए सरकारी भूमि का अवैध रूप से नामांतरण करने का आरोप है।मुख्यमंत्री ने दोनों अधिकारियों को निलंबित करने और विभागीय कार्यवाही चलाने के प्रस्ताव पर सहमति दे दी है।

बताया गया कि शशिभूषण वर्मा पर सरिया मौजा के बड़की सरिया के विभिन्न गैरमजरूआ खाता/प्लॉट/रकबा को विभिन्न रैयतों को विभिन्न तिथियों में ऑनलाइन कर सरकारी भूमि का अवैध रूप से नामांतरण करने का आरोप है।वहीं सुनीता कुमारी पर सरिया मौजा के बड़की सरिया गैरमजरूआ खाता संख्या-200 में प्लॉट संख्या-1839, रकबा 01 एकड़ 60 डी. रैयत भरथ कोयरी के नाम दिनांक 6 जून 2018, प्लॉट संख्या-4017, रकबा 15.5 डी. रैयत दुलारी देवी के नाम दिनांक 5 जनवरी 2020, प्लॉट संख्या-4771, रकबा 2.6 डी. रैयत महेश कुमार मोदी के नाम दिनांक 23 अगस्त 2019 को ऑनलाइन कर सरकारी भूमि का अवैध रूप से नामांतरण करने का आरोप है।

इधर एसडीओ,बगोदर ने जांच के बाद आरोप सही पाया।इसके बाद गिरिडीह के डीसी ने इन दोनों पर विभागीय कार्रवाई करने के लिए विभाग को लिखा। विभाग की तरफ से कार्मिक को कार्रवाई का प्रस्ताव भेजा गया। कार्मिक ने इन दोनों अधरिकारियों को निलंबित करने की अनुशंसा सीएम को भेजी।उन्होंने इस पर दस्तखत कर दिये।इसके बाद दोनों को निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश दिया गया है।