ख़ौफनाक घटना:सनकी पति ने दो मासूम बेटी के साथ पत्नी को कमरे में बन्द कर आग लगा दिया,और पत्नी और दो बेटियाँ जबतक जल नहीं गया तबतक देखता रहा,आरोपी गिरफ्तार

पटना।बिहार के कटिहार में गुरुवार की अहले सुबह एक सनकी ने अपनी पत्‍नी और दो बच्चियों को जिंदा फूंक दिया।घटना को अंजाम देने के पूर्व सनकी ने पत्‍नी के साथ रात में काफी नोकझोंक भी किया था। उसके बाद रात को जब बच्‍चों के साथ पत्‍नी सोई थी तभी कमरे को बाहर से बंद कर केरोसिन छिडक कर कमरे को आग के हवाले कर दिया। घटना की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची और हत्‍यारे मुहम्‍मद ताहिर को गिरफ्तार कर लिया है। ताहिर फल बेचने का काम करता था।

बताया जा रहा है कि पत्‍नी पर पहले से ही शक के आधार पर बार-बार झगड़ा किया करता था। इस दौरान कई बार उसकी जान लेने की भी कोशिश भी कर चुका था। पत्‍नी उसके जुल्‍म को बर्दाश्‍त करते हुए जिंदगी जी रही थी। यह घटना रोशना ओपी क्षेत्र के लाभा में हुई है। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है। मृतका रीना खातुन और दो बच्चियों के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। दो बच्चियों का उम्र सात और पांच वर्ष है।

कमरे में आग लगाने के बाद पत्‍नी और बच्चियों को जलता देखता रहा

स्थानीय लोगों के अनुसार आग लगाने के बाद पत्‍नी और दोनों बच्चियों काफी देर तक‍ मो. ताहिर जलता हुआ देखता रहा। जब उसे यकीन हो गया अब वह नहीं बच पाएगी तो वह वहां फरार हो गया। मानव शरीर जलने की गंध से आसपास के लोगों को घटना की भनक लगी। मृतकों में रीना खातून के साथ-साथ उनकी सात व पांच वर्षीय पुत्री आयत व शायना परवीन शामिल है। घटना की सूचना मिलते ही रोशना ओपी के साथ-साथ प्राणपुर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने गांव के इर्द-गिर्द ही छुपे आरोपी पति मो. ताहिर को दबोच लिया। बाद में एसडीपीओ अमरकांत झा भी मौके पर पहुंच जांच पड़ताल की। पुलिस ने तीनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए कटिहार भेज दिया है।

आसपास के लोगों के अनुसार मामूली विवाद में इस वारदात को अंजाम दिया गया है। आरोपी ताहिर लाभा चौक पर ही फल की दुकान चलाता था।जानकारी के अनुसार आठ साल पूर्व मनसाही थाना क्षेत्र के हफलागंज निवासी एनुल हक मस्तान की पुत्री रीना की शादी लाभा के ताहिर से हुई थी। आरंभिक वर्षों में सब कुछ ठीक ठाक रहा। इस दौरान रीना ने दो पुत्री को भी जन्म दिया। गत दो-तीन वर्षों से दोनों के बीच अक्सर विवाद होता था। बुधवार की सुबह भी दोनों में किसी बात पर विवाद हुआ था और इसी दौरान वारदात को अंजाम दे दिया गया। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई ।