Jharkhand:बहन की शादी में पैसे खर्च ना हो,भाइयों ने गला दबाकर बहन की हत्या का प्रयास,पुलिस ने बहन के बयान पर मामला दर्ज किया

गढ़वा।जिले में एक कलयुगी भाई का जल्लाद वाला रूप सामने आया है।जहाँ बहन की शादी में पैसे खर्च करने से बचने के लिए कलियुगी भाइयों ने उसे रास्ते से हटाने का निर्णय ले लिया। छोटी बहन का गला दबाकर मारने का प्रयास किया। इस दौरान उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर गांव के लोग जमा हो गए। तब युवती की जान बची। इस मामले में पुलिस ने सदर अस्पताल पहुंचकर आसमां का बयान दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई में जुट गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक,गढ़वा थाना क्षेत्र के बलिगढ़ गांव में गुरुवार को एक घटना हुआ है। इस घटना में घायल युवती आसमां खातून सदर अस्पताल में जीवन व मौत के बीच जूझ रही है। उसका गला सूजा हुआ है। जबकि आसमां की माँ जोहरा बीवी अपनी बेटी की जिदगी को लेकर खौफजदा है। इस संबंध में बलिगढ़ गांव निवासी जमीरूद्दीन अंसारी की पत्नी जोहरा बीवी ने बताया कि उसकी 20 वर्षीय बेटी आसमां की शादी मेराल थाना क्षेत्र के रजहरा गांव में तय हुई है। इसके पश्चात शादी में खर्च के लिए जमीरूद्दीन अंसारी ने अपने तीनों पुत्रों से पैसे की मांग की। तब उसके बड़े पुत्र इस्लाम अंसारी व मझले पुत्र उस्मान अंसारी ने शादी के लिए पैसे देने से इन्कार कर दिया। तब जमीरूद्दीन अंसारी ने जमीन बेचकर शादी में खर्च करने का फैसला किया। इससे नाराज इस्लाम अंसारी व उस्मान अंसारी ने जमीरूद्दीन अंसारी व जोहरा बीवी से झगड़ा करना शुरू किया। दो दिन पूर्व उनदोनों ने माता-पिता के हिस्से के कमरों में ताला बंद कर दिया। इसके बाद जमीरूद्दीन अंसारी, जोहरा बीवी व आसमां खातून पड़ोसियों के घर में रहकर भोजन करने लगे।

बताया गया कि जमीरूद्दीन अंसारी व जोहरा बीवी इस मामले को लेकर पंचायती कराने के लिए पंचायत प्रधान को लेने गए थे। तब आसमां खातून बलिगढ़ गांव में ही अपनी नानी के घर में थी। वहां इस्लाम अंसारी व उसकी पत्नी रबीना खातून, उस्मान अंसारी व उसकी पत्नी रैगून बीवी ने पहुंचकर आसमां को अकेला देखकर उसका गला दबाकर मारने का प्रयास किया। सदर अस्पताल में इलाजरत आसमां खातून के साथ घटित घटना की पूरे दिन चर्चा होती रही।वहीं भाइयों की इस करतूत से लोगों में गुस्सा भी है।