Jharkhand:बंगाल के मंत्री पर हुए हमला मामला,एनआईए ने चाईबासा जिले में की छापेमारी

राँची।बंगाल के श्रम राज्य मंत्री जाकिर हुसैन पर हमले की तार का झारखण्ड से जुड़ा है। इसको लेकर एनआईए ने पश्चिम बंगाल और झारखण्ड के तीन ठिकानों पर छापेमारी की है।एनआईए की टीम ने शहीदुल इस्लाम के निशानदेही पर चाईबासा जिले के मंझगांव में छापेमारी की है।गौरतलब है कि एनआईए ने इस मामले को कांड संख्या आरसी 05/2021 दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है। इस मामले में अबू समाद और शहीदुल इस्लाम उर्फ केमिकल शहीदुल गिरफ्तार किए गए है।

बता दें बीते 17 फरवरी को निमतिता रेलवे स्टेशन पर बंगाल में श्रम राज्य मंत्री पर बमों से हमला किया गया था। जब वे कोलकाता जाने के लिए ट्रेन पकड़ने जा रहे थे।हमलावर बम फेंकने के बाद अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए थे।हमले में मंत्री गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे.उन्हें पहले जंगीपुर सब डिवीजनल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।फिर बेहतर इलाज के लिए कोलकाता लाया गया था।

गृह मंत्रालय ने एनआईए को सौंपी जांच:
ममता बनर्जी सरकार के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हुए हमले की जांच गृह मंत्रालय ने बीते दो मार्च को एनआईए को सौंप दी थी। इस हमले में मंत्री समेत 22 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। मुख्यमंत्री ने ममता बनर्जी इसके पीछे सोची-समझी साजिश करार दिया था और घटना की जांच का जिम्मा सीआइडी को सौंपा था।ममता ने इसमें रेलवे की भी लापरवाही बताई थी।