Jharkhand:राजस्थान के व्यक्ति ने दलाल के माध्यम से 20 हजार देकर नाबालिग से शादी रचा लिया,मुहल्ले के लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले में झरिया के जामाडाेबा में शादी के नाम पर मानव तस्करी का मामला सामने आया है।बताया गया कि राजस्थान के रहने वाले 35 वर्षीय सुनील अग्रवाल नाम के शख्स ने जामाडाेबा के पाथरबंगला निवासी 8वीं की छात्रा काे 20 हजार रुपए में खरीदकर उससे शादी कर ली। हालांकि, माेहल्ले वालाें की सक्रियता से किशाेरी राजस्थान ले जाए जाने से बच गई। पुलिस माैके पर पहुंच गई और राजस्थानी शख्स काे हिरासत में ले लिया।उसे किशारी और महिला दलाल के साथ सीडब्ल्यूसी के सामने पेश किया गया। सीडब्यूसी के सामने किशाेरी ने कहा कि उसकी उम्र 14 साल है। वह अभी पढ़ना चाहती है, लेकिन उसकी जबरन शादी करा दी गई। नाबालिक से शादी करने वाले सुनील ने कहा कि झरिया की रहने वाली एक महिला ने 20 हजार रुपए में शादी तय कराई थी।

वीडियाे में राेती हुई दिखी किशाेरी

किशाेरी की शादी का एक वीडियाे भी सामने आया है। देखने से लग रहा है कि किशाेरी से रस्में जबरन कराई जा रही हैं। वीडियाे में किशाेरी राेती हुई भी दिखी। वह बार-बार मदद की उम्मीद में इधर-उधर देख रही थी।

माँ की माैत हाे चुकी,दादी और पिता ने कर दिया साैदा

लड़की की माँ की माैत हाे चुकी है। उसकी तीन बहनें और दाे भाई हैं। दादी और पिता ने मिलकर उसकी शादी राजस्थानी शख्स से तय कर दी। शादी कराने के बदले युवक से 20 हजार रुपए भी परिजनाें ने लिए। हालांकि, दादा ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी। जब पता चला, ताे उन्हाेंने विराेध किया। उन्हें और आसपास के लाेगाें काे इस शादी की भनक न लगे, इसलिए किशारी की शादी कराई।

मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है — सीडब्ल्यूसी

सीडब्ल्यूसी की सदस्य विद्याेत्तमा बंसल और देवेंद्र शर्मा ने बताया कि झरिया पुलिस किशाेरी काे लेकर आई थी। किशाेरी की राजस्थान के व्यक्ति से जबरन शादी कराने की बात सामने आई है। सभी पहलुओं की जांच की जा रही है।