Jharkhand:खूँटी पुलिस,गुमला पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त कारवाई,एक लाख का इनामी पीएलएफआइ एरिया कमांडर लारा तोपनो गिरफ्तार,पिस्‍टल व कारतूस बरामद.

खूँटी।उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के एरिया कमांडर एक लाख रुपये के इनामी लारा तोपनो उर्फ ढुल्लू तोपनो को पुलिस ने गिरफ्तार किया।गिरफ़्तारी से पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। लारा तोपनो को खूंटी पुलिस व गुमला पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर गुमला जिले के कामडारा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। यह जानकारी खूंटी पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने रविवार को प्रेस वार्ता में दी।उन्होंने बताया कि चार दिसंबर को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआइ का जोनल कमांडर तालकेश्वर गोप अपने दस्ता के सदस्यों के साथ खूंटी के जरियागढ़ एवं गुमला जिले के कामडारा थाना के सीमावर्ती क्षेत्र में भ्रमणशील है। इस बात की जानकारी मिलने पर गुमला पुलिस अधीक्षक व खूंटी पुलिस अधीक्षक ने अपर पुलिस अधीक्षक, खूंटी रमेश कुमार के नेतृत्व में छापामारी टीम का गठन कर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

छापामार टीम में शामिल तोरपा एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी एवं सीआरपीएफ 94 बटालियन के सहायक समादेष्टा प्रह्लाद चौधरी समेत खूंटी व गुमला पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया। अभियान के दौरान कामडारा थाना क्षेत्र से कामडारा थानांतर्गत चटकपुर गंगुटोली निवासी गागी तोपनो के पुत्र एक लाख रुपये के इनामी पीएलएफआइ एरिया कमांडर लारा तोपनो उर्फ ढुल्लू तोपनो को पुलिस ने धर दबोचा।

पुलिस ने उसके पास से 9 एमएम की एक पिस्टल, चार जिंदा कारतूस व सात मोबाइल फोन बरामद किए। छापामार टीम में तोरपा अंचल के पुलिस निरीक्षक दिग्विजय सिंह, तोरपा थाना प्रभारी अरविंद कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक सत्यजीत कुमार, कामडारा थाना के पुलिस अवर निरीक्षक भावेश कुमार एवं खूंटी जिले के सशस्त्र पुलिस बल व सीआरपीएफ 94 बटालियन के जवान शामिल थे।