khunti:खूँटी पुलिस और एटीएस की टीम ने 39 मामले में फरार चल रहे दो लाख इनामी पीएलएफआई उग्रवादी अवधेश जायसवाल उर्फ चूहा को किया गिरफ्तार

खूँटी।झारखण्ड के खूंटी पुलिस और एटीएस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दो लाख इनामी पीएलएफआई उग्रवादी अवधेश जायसवाल उर्फ चूहा को। गिरफ्तार किया।बताया गया कि एटीएस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर खूँटी की पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए जिले के मुरहू थाना क्षेत्र से पीएलएफआई उग्रवादी अवधेश जायसवाल को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अवधेश जायसवाल उर्फ चूहा ने विभिन्न जिलों में कई कांडो में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है।

उग्रवादी चूहा के खिलाफ 39 मामले दर्ज

उग्रवादी अवधेश जायसवाल उर्फ चूहा के खिलाफ राँची, खूंटी,चाईबासा हजारीबाग, सिमडेगा धनबाद के अलग-अलग थानों में कुल 39 मामले दर्ज हैं। अवधेश जायसवाल उर्फ चूहा पहले भी बेउर जेल पटना और सिमडेगा जेल में विभिन्न आपराधिक कांडों में जेल जा चुका है।।अवधेश जायसवाल के पास से पुलिस ने आधार कार्ड, पैन कार्ड मोबाइल फोन समेत कई अन्य सामान बरामद किया है।

पुलिस के लिए बना था चुनौती:

झारखण्ड पुलिस के लिए 2 लाख का इनामी पीएलएफआई उग्रवादी अवधेश जायसवाल उर्फ चूहा चुनौती बना हुआ था।पिछले कुछ महीनों के दौरान चर्चा में आए अवधेश उर्फ चूहा जायसवाल ने पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के इशारे पर राज्य के कारोबारियों और ठेकेदार से लेवी मांगने का काम कर रहा था।इतना ही नहीं उग्रवादी अवधेश जायसवाल लेवी नहीं देने पर कारोबारी को जान से मारने की धमकी भी दे रहा था।इसके साथ ही गोलीबारी करवा कर दहशत फैलाने का भी काम कर रहा था।पिछले कुछ दिनों में राज्य के अलग-अलग जिले से इस तरह के कई ऐसे लेवी मांगने के मामले सामने आ चुके हैं जिनमें चूहा उर्फ अवधेश जायसवाल के द्वारा कॉल करके कारोबारियों, बिल्डर्स और ठेकदारों से लेवी की मांग की गयी है।