Ranchi:बाइक सवार अपराधियों ने जमीन कारोबारी को मारी गोली,गंभीर स्थिति में रिम्स में भर्ती

राँची।राजधानी राँची के कांके थाना क्षेत्र स्थित प्रेम नगर में बाइक सवार अपराधियों ने शनिवार की सुबह एक जमीन कारोबारी की गोली मार दी जिसके बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जमीन कारोबारी का नाम अनिल सिंह मुंडा है और वह कांके थाना क्षेत्र स्थित प्रेम नगर का ही रहने वाला है। गोली चलने की सूचना के बाद तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची और घायल जमीन कारोबारी को लेकर रिंग पहुंची जहां उसका इलाज किया जा रहा है। फिलहाल पुलिस टेक्निकल सेल की मदद से अपराधियों के बारे में जानकारी जुटाकर गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।

बताया गया कि अपराधियों ने जमीन वर्चस्व की लड़ाई में जमीन कारोबारी अनिल कुमार सिंह मुंडा को अपराधियों ने गोली मारकर लहूलुहान कर दिया है। अपराधियों ने कुल 5 राउंड फायरिंग किया। जिसमें दो गोली जमीन कारोबारी अनिल सिंह मुंडा के पेट में लगी और दो गोली कुर्सी पर लगी है। वहीं एक गोली जमीन कारोबारी अनिल सिंह मुंडा के ड्राइवर योगेंद्र महतो पर चलाया गया। इस गोलीबारी की घटना में जमीन कारोबारी का ड्राइवर योगेंद्र महतो बाल-बाल बच गया है। घायल जमीन कारोबारी अनिल सिंह मुंडा की हालत नाजुक बताई जा रही है और डॉक्टर ऑपरेशन कर पेट में लगे गोली को निकालने का प्रयास कर रहे हैं। उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है और खबर लिखे जाने तक बेहोश अवस्था में हैं।

अपने रिश्तेदार की जमीन पर करा रहे थे कम

जमीन कारोबारी अपने रिश्तेदार (साडू) की जमीन पर काम करा रहे थे। इसी बीच तीन की संख्या में हथियार से लैश अपराधी जमीन कारोबारी पर ताबड़तोड़ फायरिंग करना चालू कर दिया। जमीन कारोबारी अनिल सिंह मुंडा को कुछ समझ में आता तब तक अपराधी 5 राउंड फायरिंग कर फरार हो गया। अनिल सिंह मुंडा खुद को बचाने के लिए कुर्सी का सहारा लेते रहे। इसी बीच दो गोली कुर्सी पर लगी। आनन-फानन में जमीन कारोबारी का ड्राइवर योगेंद्र महतो घायल अनिल सिंह मुंडा को रिम्स में भर्ती कराया।

दस दिन पहले किसी जमीन को लेकर हुआ था विवाद

प्रेम नगर के रहने वाले लोगों ने बताया कि 10 दिन पहले किसी जमीन को लेकर दो पक्ष में आपसी विवाद हुआ था। आशंका जताई जा रही है कि उसी पक्ष के लोगों ने इस गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि जमीन कारोबारी अनिल सिंह मुंडा पार्टनरशिप पर काम करते थे। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि किस जमीन को लेकर विवाद चल रहा था।

अपराधी मोहल्ले में घुसकर मारी गोली, कार से हुआ फरार

अपराधी के हौसले इतने बुलंद है कि हथियार से लैस तीन अपराधी मोहल्ले में घुसकर जमीन कारोबारी की गोली मारकर कार से फरार हो गया है। तीनों अपराधी अपने कार से पांच सौ मीटर दूर छोड़ पैदल जमीन कारोबारी के पास पहुंचकर गोली मारकर फरार हो गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि एक अपराधी के पास एक सिक्सर, दूसरे के पास एक पिस्टल और तीसरे के पास एक देसी कट्टा था जो लहराते हुए भाग गया।