वृद्ध दंपति को डायन बिसाही का आरोप लगाकर पीट पीटकर मार डाला,पुलिस ने दो दर्जन लोगों को हिरासत में लिया…

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिला अंतर्गत चंदवा प्रखंड के लाधुप पंचायत स्थित हेसला गांव में मंगलवार की रात डायन बिसाही के आरोप में गांव के ही कुछ लोगों ने वृद्ध दंपति की हत्या लाठी-डंडे से पीटकर कर दी। उनकी पहचान सिबल गंझू (76 वर्ष) एवं उसकी पत्नी बौनी गंझू (72 वर्ष) के रूप में की गई। सूचना के बाद पुलिस बुधवार की सुबह हेसला गांव पहुंची। मामले की जानकारी प्राप्त की।पंचनामा के बाद शव जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए लातेहार भेज दिया है।

घटना के संबंध में कुछ ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार की शाम दूसरे गांव से एक ओझा समेत कुछ लोग हेसला आए हुए थे।यहां अखरा पर कुछ ग्रामीणों के साथ उनकी बैठक हुई थी।बैठक में उक्त दंपति पर डायन बिसाही का आरोप लगाया गया।पूर्व में भी इन दोनों पर ऐसे आरोप लगाकर जान से मारने की धमकी दी गई थी। बैठक के दौरान ही कुछ लोग उग्र हो गए।दंपति को घर से पकड़कर अखरा के समीप ले आया।यहां ओझा के सामने ही लाठी-डंडे से दोनों की जमकर पिटाई की। इस दौरान बीच-बचाव करने गई दंपति की पुत्रवधू बसंती देवी के साथ भी उक्त लोगों ने मारपीट की। किसी प्रकार वह जान बचाकर वहां से भाग पाई।अखरा के समीप खून के दाग पुलिस को मिले हैं।

इस सम्बंध में दंपति की पुत्रवधू ने पुलिस को दी जानकारी मारपीट के बाद शव को उनके घर के पास रख दिया गया। दंपति की पुत्रवधू ने ही वहां से भागकर चंदवा थाना में आकर घटना की जानकारी दी। इस संबंध में पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि पुलिस अग्रेतर कार्रवाई में जुट गई है।करीब दो दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। गुप्ता ने बताया कि जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।