Jharkhand:भीषण सड़क हादसा,5 की मौत,मृतकों में दुल्हन की माता-पिता भी शामिल,10 से ज्यादा गंभीर रूप से घायल….

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के डुमरी प्रखंड में एक बड़ा हादसा हो गया।शादी से वापस लौट रहा एक पिकअप वैन दुर्घटनाग्रस्त हो गया,जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई।वहीं एक दर्जन से ज्यादा संख्या में लोग घायल हुए हैं। 11 लोगों की हालत गंभीर बतायी जा रही है।वहीं पुलिस ने चार लोगों की मौत की पुष्टि की है।

जानकारी का मुताबिक, पिकअप वैन में 35 से 40 लोग सवार थे सभी डुमरी के सांरगडीह से बेटी की शादी करा कर अपने घर कटारी वापस लौट रहे थे। इसी बीच जरडा गांव के पास उनकी दर्दनाक दुर्घटना हो गई। अनियंत्रित पिकअप वैन तीन बार पलटी हुई, जिसमें पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 11 की हालत गंभीर है। सभी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना मंगलवार रात की है। बताया जाता है कि सभी घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चैनपुर लाया गया, जहां से सभी को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही जिले के वरीय पदाधिकारी घटनास्थल पहुंचे।घटना इतनी खतरनाक थी कि जारी थाना की पुलिस ने सभी घायलों को एक खाली बस में उठा उठा कर इलाज के लिए चैनपुर उपस्वास्थ्य केंद्र भिजवाया। घटना की सूचना मिलते ही सदर अस्पताल गुमला के उपाधीक्षक दो से तीन घंटा पहले से सदर अस्पताल के मेन गेट पर बैठ कर घायलो के पहुंचने का इंतजार करते रहे।

बताया जाता है कि जब बारी बारी से एंबुलेंस और बस सदर अस्पताल पहुंचने लगा तो घायलों को इमरजेंसी वार्ड में ले जाया गया।जिसमें तीन की हालत ज्यादा गंभीर बताई जा रही है। तीनों को रिम्स रेफर किया गया है। बाकियों को हाथ, पैर और सिर पर गंभीर चोट है।सभी लोग संरगाडीह गांव में बेटी की शादी करवा कर पिकअप वैन पर सवार होकर अपने घर कटारी गांव, डुमरी प्रखंड पंचायत करनी आ रहे थे।मृतकों में वधू पक्ष से दुल्हन की माँ लुंदरी देवी उम्र लगभग 45 साल और अन्य है। जबकि घायलों में दो मासूम बच्ची प्रेमिका कुमारी 12साल, उर्मिला कुमारी 11साल, आसोवन कुजूर उम्र 13 साल के साथ कई लोग शामिल हैं।