गढ़वा:स्कूल बस और बाइक में टक्कर,बाइक सवार की मौत,ग्रामीणों ने घंटों सड़क जाम रखा

गढ़वा।जिले के सदर प्रखंड के बेलचंपा-प्रतापपुर रोड स्थित रेलवे क्रॉसिंग के पास सिदे कला गांव के निकट स्कूल बस और बाइक के बीच हुई टक्कर में बाइक सवार युवक की मौत हो गई।युवक का नाम पंकज शर्मा उर्फ रविकांत शर्मा 19 वर्ष, पिता नागेंद्र शर्मा है।बताय गया कि वह संग्रहे खुर्द गांव का रहने वाला था। युवक की मौत के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। हंगामे के कारण एनएच 75 करीब तीन घंटे बाधित रहा। जाम में एंबुलेंस फंसी रही। इस दौरान कुछ ग्रामीणों व यात्रियों के बीच रास्ता खोलने को लेकर विवाद हुआ।वहीं बस में स्कूली बच्चे परेशान हुए। लंबी वार्ता के बाद मुआवजे पर सहमति बनी।उसके बाद जाम हटाया गया।

जानकारी के अनुसार पंकज अपने भाई को ज्ञान भारती स्कूल बेलचंपा में छोड़कर घर लौट रहा था इसी दौरान वह दूसरी तरफ से आ रही स्कूल बस की चपेट में आ गया। दुर्घटना के बाद आसपास के ग्रामीण बाइक सवार को सदर अस्पताल गढ़वा ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।दुर्घटना से गुस्साए ग्रामीणों एवं परिजनों ने बेलचांपा स्थित एसआईएस चौक के पास सड़क जाम कर दिया। दुर्घटना एवं सड़क जाम की सूचना पर गढ़वा डीएसपी, गढ़वा सदर सीओ मयंक भूषण,गढ़वा सदर थाना प्रभारी कृष्ण कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीण घटनास्थल पर डीसी को बुलाने की मांग कर रहे थे। आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि स्कूल के बस से यह तीसरी दुर्घटना है । स्थानीय लोगों का कहना था कि सभी दुर्घटनाएं स्कूल बस चालकों की लापरवाही की वजह से हुई हैं । ऐसे में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाए ।

इधर बताया गया को पुलिस-प्रशासन व परिजनों के बीच मध्यस्थता के बीच तीन से चार दौर की वार्ता के बाद जाम समाप्त करने पर सहमति बनी। स्कूल प्रबंधन की ओर से दो लाख रुपए और सरकारी प्रावधान के अनुसार देय मुआवजे परिजनों को देने के समझौता हुआ।

वहीं सड़क जाम के कारण करीब तीन घंटे यात्री परेशान रहे। इस दौरान कुछ दो पहिए यात्री साइड के मार्ग से आगे निकलने का प्रयास कर रहे थे । जिस पर ग्रामीणों का उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा। सड़क जाम में बेलचांपा ज्ञान निकेतन पब्लिक स्कूल के बच्चे फंसे रहे। इसमें एक एंबुलेंस भी शामिल थी। किसी तरफ पुलिस के जवानों ने घंटों बाद उसे बाहर निकाला। थाना प्रभारी ने बताया कि बस चालक की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है ।