गुमला:तेज रफ्तार पिकअप वैन से ऑटो की सीधी टक्कर,ऑटो सवार तीन महिला की मौत,आधा दर्जन लोग घायल

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के डुमरी थाना के हड़सरी मंदरिया टोली में शुक्रवार की शाम को भीषण सड़क हादसा हुआ है।बताया जा रहा है कि तेज रफ्तार पिकअप वैन से ऑटो की सीधी टक्कर हुई है जिससे ऑटो में सवार 3 महिलाओं की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि 5 लोग घायल हैं।घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, डुमरी में हो रहा है।इस घटना के विरोध में गुस्साये ग्रामीण शव उठाने से पुलिस कर्मियों को रोक दिया।

हालांकि, थाना प्रभारी के समझाने के कुछ देर बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ।मृतकों में एकता केरकेट्टा 15 वर्ष,नीतू तिर्की 30 वर्ष, दोनों मंदरिया टोली एवं फौसी देवी 50 वर्ष खेतली ग्राम की रहने वाली थी।जबकि घायलों में मंगरिता देवी,वृंदा देवी दोनों खेतली ग्राम निवासी, प्रबिला देवी बरवाडीह, निकिता कुमारी परसा गांव एवं नितेश कुमार हथलदा गांव के रहने वाला है।घायल नितेश कुमार के सिर पर गहरी चोट लगी है. वहीं, बाकी लोगों की स्थिति सामान्य है।

मिली जानकारी के मुताबिक,शुक्रवार को डुमरी साप्ताहिक हाट से बाजार कर घर लौट रहे ऑटो में 10 लोग सवार थे।भिखमपुर गांव की ओर से ऑटो तेज रफ्तार से आ रही थी. तभी पिकअप वैन और ऑटो में सीधी टक्कर हो गयी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि ऑटो पलट गयी एवं उसके परखच्चे उड़ गये।टक्कर इतनी जोरदार थी कि पूरब की ओर जाने वाली ऑटो विपरीत दिशा में मुड़ गयी।वहीं, ऑटो में सवार लोग सड़क पर इधर-उधर बिखरे पड़े थे।

इधर घटना के बाद मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. इस घटना से गुस्साये ग्रामीण शव उठाने नहीं दे रहे थे।इस दौरान ग्रामीण थाना प्रभारी मनीष कुमार से इस घटना को लेकर उलझ पड़े।जिसे थाना प्रभारी व पुलिस प्रशासन ने समझाते हुए ग्रामीणों से कहा कि जो भी चालक दोषी है, उसपर कार्रवाई की जायेगी और उसे सजा अवश्य मिलेगी. इसके बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ और शव को उठाने दिया गया।पुलिस तीनों का शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है।