Jharkhand:महिला की हत्या कर बैलगाड़ी में लाश लादकर,झाड़ियों में फेंक दिया,पुलिस ने नग्न अवस्था में महिला का शव बरामद किया

जमशेदपुर। झारखण्ड के पूर्वी सिंहभूम जिले के कोवाली थाना क्षेत्र के हरिना पंचायत अंतर्गत मांगड़ू ग्राम में 55 वर्षीय महिला की पड़ोस के ही दो युवकों ने लाठी डंडे से मार कर हत्या कर दी।बताया गया कि घटना को अंजाम देने के बाद दोनों युवक लाश को बैलगाड़ी में लादकर ग्राम प्रधान के घर ले गए। ग्राम प्रधान घर पर नहीं रहने पर लाश को वापस झाड़ियों में छोड़ दिया तथा बैलगाड़ी को 200 मीटर दूर नदी में बहाने का प्रयास किया।

इधर स्थानीय लोगों के द्वारा घटना की सूचना कोवाली थाना को दी गई, जिसके बाद मुसाबनी डीएसपी चंद्रशेखर आजाद, इंस्पेक्टर इंद्रदेव राम, पोटका थाना प्रभारी रविंद्र मुंडा, कोवाली थाना प्रभारी अमित रविदास एसआई कुंदन कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे एवं घर के पीछे की झाड़ियों से नग्न अवस्था में रुपी मुर्मू का शव बरामद किया गया। जिसके बाद मृतका रूपी मुर्मू के पति चांदु मुर्मू के बयान पर कोवाली थाने में पड़ोस के ही मंगल मुर्मू उर्फ इंदु मुर्मू तथा धाकड़ सोरेन उर्फ बानो सोरेन के ऊपर हत्या का एक मामला दर्ज कराया है ।

इस घटना के संबंध में मुसाबनी डीएसपी का कहना है कि आपसी विवाद के कारण पड़ोस के ही दो युवकों द्वारा डंडे से महिला की हत्या कर दी गई। वही मृतका रूपी मुर्मू के पति चांदु मुर्मू का कहना है कि बुधवार की रात के 8 बजे वे और उनकी पत्नी दोनों घर पर सोए हुए थे कि अचानक मंगल मुर्मू एवं धाकड़ सोरेन डंडा लेकर घर पहुंचे एवं डायन का आरोप लगाते हुए मेरी पत्नी को बेरहमी के साथ डंडे से मारना शुरू कर दिया। जब मैंने विरोध किया तो मुझे भी डंडे से मार कर घायल कर दिया। मैं किसी तरह अपने आप को बचाकर भागने में सफल रहा और रात भर में पड़ोस के गांव में शरण की। जिसके बाद कोवाली थाना को इस संबंध में सूचना दी गई।

महिला की हत्या के आरोप में पड़ोस के ही दो युवक को कोवाली पुलिस थाना में पूछताछ के लिए लाई है। इसमें से दोनों ने महिला की हत्या के मामले पर कबूल करते हुए कहा कि मुझे चारों तरफ महिला नजर आ रही थी जिसके कारण मैं अपने परिवार को बचाने के लिए रूपी मुर्मू की हत्या कर दी।