#झारखण्ड में वांटेड तीन नक्सलियों को गुजरात एटीएस ने किया गिरफ्तार,तीनों खूँटी जिला के रहने वाले हैं।

राँची।झारखण्ड में वांटेड नक्सलियों को गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार किए गए लोगों में सामू ओरैया, बिरसा ओरैया और बबीता कच्छप के शामिल है। ये तीन खूंटी जिले के मुरहू के रहने वाले है. मिली जानकारी के लिए ये तीनों गुजरात में आदिवासियों को राज्य सरकार के खिलाफ उकसाने की कोशिश करने रहे थे।इसी मामले को लेकर तीनों नक्सलियों को गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार किया है।तीनों पर राजद्रोह का आरोप है. एटीएस ने इन पर राजद्रोह और आपराधिक षडयंत्र की धारा लगाई है.

आदिवासी क्षेत्र में लोगों को उकसाने के लिए सक्रिय थे:-

गिरफ्तार हुए तीनों लोग सूरत के समीप व्यारा के आसपास ये आदिवासी क्षेत्र में लोगों को उकसाने के लिए सक्रिय थे. व्यारा के पास से सामू ओरैया और बिरसा ओरैया को एटीएस ने गिरफ्तार किया।दोनों से पूछताछ के बाद इनकी निशानदेही पर बबिता कच्छप नाम की महिला को महिसागर जिले के संतरामपुर से हिरासत में लिया गया।

खूंटी के रहने वाले है सभी:-

मिली जानकारी के अनुसार ओरैया और बिरसा ओरैया खूंटी जिले के मरहू थाना क्षेत्र के तालु के बुटीगरा गांव रहने वाले है. ये गुजरात के ब्यारा में रह कर सतीपति संप्रदाय के लोगों को उकसाने के मंसूबे से सक्रिय थे. भड़काने वाली साहित्य सामग्री भी बरामद हुई है. बिरसा और सामू के खिलाफ खूंटी, चाईबासा और सरायकेला-खरसावां जिला के विभिन्ऩ थानाें में कई मामले दर्ज हैं।