सिमडेगा के युवक का शव पालकोट में मिला,अपहरण कर हत्या की आशंका,लोगों ने 4 घंटे तक सड़क जाम रखा

सिमडेगा।सिमडेगा के खैरनटोली निवासी युवक का शव गुमला के पालकोट से मिलने की सूचना के बाद लोग उसकी हत्या की आशंका जताते हुए लोग सड़क पर उतर कर खैरनटोली में एनएच 143 जाम कर जमकर बवाल काटा।

मिली जानकारी के अनुसार खैरनटोली निवासी मो साकिब हुसैन उर्फ सन्नी बुधवार की सुबह दस बजे से अपने घर से लापता था। उसके परिजनों ने गरजा निवासी अंकित मिंज पर उसके अपहरण का आरोप लगाते हुए थाने में आवेदन दिया था। इधर गुरुवार को दोपहर एक बजे के करीब सन्नी का शव गुमला जिला के पालकोट से बरामद होने की सूचना उनके परिजनों को मिली। इसके बाद परिवार में कोहराम मच गया। घर वालों का रोना सुन खैरनटोली के लोग वहां जुटने लगे। सन्नी के परिजनों ने अंकित पर सन्नी के हत्या करने का आरोप लगाते हुए खैरनटोली स्कुल मोड के पास एनएच-143 पर बैठकर सड़क जाम कर दिया। उनके इस दुख में पुरा खैरनटोली के लोग भी उनके साथ सड़क पर उतर आया। सभी लोग सिमडेगा पुलिस पर समय पर सूचना देने के बावजूद समय पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाने लगे। सन्नी की मां ने कहा पुलिस समय पर एक्शन लेती तो उनका बेटा जीवित होता।

मृतक सन्नी की मां ने कहा कि सन्नी मोबाइल बनाने का काम करता था। राज मोबाइल वाला उससे हमेशा कहता था कि पचास हजार रूपए देगें राउरकेला जाकर काम करो। उन्होने कहा राज मोबाइल वाले ने सन्नी का परिचय अंकित से कराया था। सन्नी को अंकित का फोन आया उसके बाद से हीं सन्नी घर से कहीं चला गया था। बाद मे पता चला की वह अंकित के साथ कहीं गया है। उसके बाद सन्नी का मोबाइल स्वीच ऑफ हो गया तो वे लोग घबराने लगे क्योंकि सन्नी पर अंकित का कुछ पैसा बकाया था और अंकित उससे हमेशा कहता था कि पैसा दे दो नहीं तो ठीक नहीं होगा। सन्नी की मां ने बताया इसी आशंका के कारण वे लोग सिमडेगा पुलिस को लिखित आवेदन देते हुए सन्नी को ढूंढने की मिन्नतें की थी। सन्नी की मां ने कहा समय पर सूचना देने का बाद भी पुलिस कुछ नहीं की। उसी का नतीजा है कि सन्नी को अंकित ने मार डाला।

इधर सिमडेगा में गुरुवार को दोपहर शहर के खैरनटोली में सड़क में उतरे लोगों द्वारा एनएच 143 जाम की सूचना पर एसडीपीओ डेविड ए डोडराय और ठेठईटांगर थाना प्रभारी कुमार इंद्रेश दलबल के साथ जाम स्थल पंहुचे तो पुलिस को देख जाम कर रहे लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। मौके पर मौजुद एसडीपीओ और कार्यपालक दंडाधिकारी पंकज भगत लोगों को समझाने का काफी प्रयास करते रहे लेकिन लोग अंकित की गिरफ्तारी और फांसी की मांग को लेकर सड़क पर डटे रहे। कुछ देर बाद लोगों ने भट्ठीटोली में भी काॅलेज मोड के पास एनएच को जाम कर दिया। दोपहर एक बजे से लगा जाम शाम पांच बजे तक भी जारी था। लोग आरोपी अंकित की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए थे।

वहीं पुलिस जाम खुलवाने का हरसंभव प्रयास करती रही लेकिन लोग अपनी मांग पर अड़े रहे। जाम लगने के कारण सड़क के दोनो तरफ काफी वाहनों की लम्बी कतार लग गयी। जिसमें लंबी दुरी के कई यात्री बस भी फंसे रहे। हालांकि करीब साढे पांच बजे जामकर्ताओं ने सदर सीओ प्रताप मिंज को एक मांग पत्र सौंपा। जिसमें मृतक के परिजनों को पचास लाख रूपए देने की मांग के साथ आरोपी अंकित की अविलंब गिरफ्तार और उसे कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की गई। मांग पत्र पर प्रशासन की तरफ से सकारात्मक जवाब मिलने के बाद लोगों ने जाम खोल दिया और पुलिस जाम में फंसी सभी वाहनों को क्रमबद्ध तरीके से निकलवाने हुए यातायात सुचारू करवाया।

इधर मामले में एसपी सौरभ से बात हुई तो उन्होने कहा अंकित कल से ही फरार है। पुलिस लगातार उसके गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है। उन्होने कहा अंकित जल्द ही पकड़ा जाएगा। उन्होने कहा दोषी को हर हाल में सजा मिलेगी।
रिपोर्ट:विकास साहू