मनी लाउंड्रिंग केस:पूजा सिंघल के पति समेत चार पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही,अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की है

राँची।मनी लाउंड्रिंग के आरोप में 113 दिन से जेल में बंद निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के कारोबारी पति अभिषेक झा व आरोपी तीन इंजीनियर पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। गिरफ्तारी से बचने के लिए अभिषेक के साथ खूंटी विशेष प्रमंडल के तत्कालीन कार्यपालक अभियंता शशि प्रकाश ने अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की है। वहीं,आरोपी तत्कालीन सहायक अभियंता राजेंद्र जैन की अग्रिम जमानत अर्जी अदालत ने खारिज कर दी है। चौथे आरोपी तत्कालीन कार्यपालक अभियंता जयकिशोर चौधरी ने अर्जी दाखिल नहीं की है। ईडी कोर्ट से चारों आरोपियों के खिलाफ समन जारी है। जबकि तत्कालीन कनीय अभियंता राम बिनोद प्रसाद सिन्हा करीब ढाई साल से व अभिषेक का सीए सुमन कुमार सात मई से जेल में हैं।

बता दें कि चतरा, खूंटी व पलामू में डीसी रहते पूजा के खातों में उनकी सैलरी से 1.43 करोड़ रुपये अधिक थे। जांच में पता चला था कि पूजा व उनके पति के खाते में मनरेगा घोटाले के दौरान ये पैसे आए थे।

अभिषेक की अर्जी पर 21 सितंबर को सुनवाई होगी। गुरुवार को अर्जी पर सुनवाई के दौरान ईडी ने समय की मांग की। आरोपी की ओर से 13 सितंबर को अर्जी दाखिल की गई है। वहीं, शशि प्रकाश की अर्जी पर सुनवाई के लिए 22 सिंतबर की तारीख तय है।