Ranchi:लूट की घटना को अंजाम देने से पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गया दो अपराधी,पिस्टल और गोली बरामद…..

राँची।एसएसपी को मिली गुप्त सूचना पर मांडर थाना पुलिस ने लूट की घटना को अंजाम देने से पहले ही दो अपराधी को दबोच लिया।बताया जाता है कि दोनों कलेक्शन का पैसा लूटने की फिराक में थे।पूछताछ में अपराधियों ने पुलिस को बताया कि बुधवार के दिन बहुत सारे लोग कलेक्शन का पैसा लेकर बंधन बैंक में जमा करने जाते हैं। वही लोग इन दोनों के टारगेट में थे। गिरफ्तार अपराधी के पास से एक देसी कट्टा,जिन्दा गोलियां और मोबाइल जब्त किया गया है। गिरफ्तार अपराधी के नाम सोहन टाना भगत और प्रकाश उरांव है। दोनों रज़िले के चान्हों थाना इलाके के पाटुक के रहने वाले हैं।

ग्रामीण एसपी ने प्रेसवार्ता में बताया कि एसएसपी किशोर कौशल को बीते बुधवार को गुप्त ने सूचना मिली कि दो लोग चान्हो से राँची की ओर एक बाइक से जा रहे हैं। इनके पास हथियार भी है। किसी बड़ी घटना को अंजाम देने जा रहे हैं। एसएसपी ने सूचना को गंभीरता से लिया। खलारी डीएसपी अनिमेश नैथानी की देखरेख में एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम एक्शन मोड में आई और चटकल मोड़ के पास गाड़ियों की चेकिंग शुरू कर दी। बुधवार शाम लगभग साढ़े पांच बजे एक बाइक पर सवार दो लोग आते दिखाई दिये। पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया। पुलिस पर नजर पड़ते ही दोनों बाइक घुमाकर भागने लगे। वहां चेकिंग कर रही पुलिस की टीम ने दोनों का पीछा किया और खदेड़ कर दोनों दबोच लिया। दोनों की तलाशी ली गई। सोहन टाना भगत के कमर से एक देसी कट्टा और पॉकेट से मोबाइल मिला। वहीं प्रकाश उरांव के पॉकेट से दो जिन्दा गोलियां और एक मोबाइल फोन बरामद की गयी। बदमाशों की बाइक को भी जब्त कर लिया गया है।

अपराधियों की गिरफ़्तारी में खलारी डीएसपी अनिमेश नैथानी, मांडर थानेदार विनय यादव, एसआई प्रिया लक्ष्मी टुडू, संजय कुमार मुंडा, हवलदार जनार्दन सिंह, सिपाही मनीष कुमार, सुभान खान और राजीव कुमार की सराहनीय भूमिका रही।