Breaking:बिहार के गया में आर्म्स तस्कर गिरफ्तार,राँची एनआईए की मॉनिटरिंग में कारवाई हुई है.

राँची।राँची एनआईए की मॉनिटरिंग में बिहार के गया से आर्म्स तस्कर पकड़ा गया है।मंगलवार को एनआईए ने बिहार के गया से हथियारों की तस्करी के आरोपी राजीव रंजन सिंह को गिरफ्तार किया है. यह केस आरसी -31 / 2018 में केंद्रीय आयुध डिपो, जबलपुर से हथियार पार्ट की चोरी से संबंधित है. इस मामले में एक आरोपी बिहार के मुंगेर जिले की रहने वाली रिजवाना बेगम के घर से 03 एके श्रृंखला के हथियार बरामद किए गए थे।

एनआईए के द्वारा मामले की जाँच के दौरान पता चला है कि प्रतिबंधित बोर / एके सीरीज़ के हथियार डिपो के सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मियों द्वारा सेंट्रल ऑर्डनेंस डिपो के शेड से चुराए गए और तस्करी किए गए थे. जो बिहार के मुंगेर में स्थित हथियारों के तस्करों को बेच दिए गए थे. इन तस्करों के द्वारा विभिन्न नक्सल संगठन और आपराधिक सिंडिकेट को बेचा गया था.
इस मामले में एनआईए ने पहले ही 13 आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था और आरोप पत्र दायर किया था. जांच में आरोपी राजीव रंजन सिंह की संलिप्तता के सबूतों का खुलासा किया गया है, जो एक आदतन हथियार तस्कर है. इस मामले की आगे की जांच जारी है।

29 अगस्त 2018 को मुंगेर जिले के जमालपुर थाना क्षेत्र के जुबली वेल चौक पर तीन एके-47 हथियार की बरामदगी करने के साथ ही हथियार तस्कर मोहम्मद इमरान को गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद एसटीएफ और जिला पुलिस ने मिर्जापुर बरदह गांव में छापेमारी कर 3 एके-47 सहित कई हथियारों को बरामद करने के साथ ही हथियार तस्कर शमशेर आलम उर्फ वीरू और रिजवाना बेगम को गिरफ्तार किया. इसके बाद इस मामले की एनआईए ने टेकओवर कर मामले की जांच शुरू की थी।