रामगढ़:हत्या,रंगदारी व गोलीबारी की घटना में शामिल बिहार का बालू माफ‍िया विदेशी राय से गिरफ्तार,राँची,रामगढ पुलिस के सहयोग से पकड़ा गया है

राँची। हत्या,रंगदारी व गोलीबारी की घटना में शामिल बिहार का बालू माफ‍िया विदेशी राय झारखण्ड से गिरफ्तार हुआ है। विदेशी राय की गिरफ्तारी रामगढ़ जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के इन्द्रानगर स्थित मरार से हो हुई है। वह अपने एक रिश्तेदार के यहां छिपा था। गिरफ्तारी के लिए बिहार एसटीएफ के साथ-साथ भोजपुर जिले से डीआईयू की टीम वहां गई हुई थी।पकड़ा गया विदेशी राय मूल रूप से भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र अन्तर्गत महादेवचक सेमरियां गांव का निवासी है। पकड़े गए बालू माफिया के खिलाफ कुल 18 केस है, जिसमें तीन हत्या के मामले में है। करीब आठ कांडों में फरार चला आ रहा था. 2018 में जेल से जमानत पर छूटकर बाहर आया था।

राँची से लेकर रामगढ़ तक पीछा करती रही टीम

बिहार एसटीएफ टीम राँची से लेकर रामगढ़ तक उसका पीछा करती रही।टीम को तकनीकी सूत्र के जरिए पहले विदेशी राय के राँची में छिपे होने की सूचना मिली थी।जिसके आधार पर टीम पहले राँची गई थी। लगातार तीन दिनों तक पकड़ने के लिए जाल बिछाती रही।लेकिन, भनक लगते ही वह राँची से भागकर रामगढ़ के इन्द्रानगर,मरार स्थित अपने भाई के साला के यहां पहुंच गया। जिसके बाद टीम ने यहां पहुंचकर उसे धर दबोचा। इसके बाद उसे आरा लाया गया।

बालू के खेल में ताबड़तोड़ हत्याओं के बाद विदेशी राय को खोज रही थी पुलिस:

अवैध बालू के खेल में ताबड़तोड़ हत्याओं के बाद भोजपुर पुलिस वांटेड विदेश राय के पीछे लगी थी. पिछले महीने 29 जनवरी को कुर्की भी की गई थी.इसके बावजूद वह भागा चला आ रहा था. 29 जून 2021 को कोईलवर के सेमरिया बालू घाट पर गोलीबारी की घटना घटित हुई थी. जिसमें विजेन्द्र राय की गोली लगने से मौत हो गई थी. राजापुर पचरूखिया निवासी मृतक के भतीजा रवि कुमार ने जो प्राथमिकी दर्ज कराई थी उसमें विदेशी राय समेत 10 को नामजद किया गया था. इसी तरह 21 जनवरी को कोईलवर के कमालुचक दियारे में बालू घाट पर कब्जे और वर्चस्व को लेकर दो गुटों के बीच जमकर गोलीबारी हुई थी. जिसमें संजीत व दुर्गेश दो लोगों की मौत हो गई थी. इसे लेकर 26 के विरुद्ध नामजद व 35 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी।